कैफे पॉइंट्स के बाद अब ब्यूटी पारलर्स पर सवाल !

कैफे पॉइंट्स के बाद अब ब्यूटी पारलर्स पर सवाल ! पार्लर संचालिका पर जबरन ‘इज्जत लुटवाने’ का मामला दर्ज

Read Time:3 Minute, 9 Second

News Chakra. एक तरफ पुलिस के द्वारा होटल व कैफे पॉइंट्स पर की जा रही छापामार कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है वहीं अब जयपुर ग्रामीण के कोटपूतली थाने में 6 मार्च को दर्ज हुए एक मामले ने ब्यूटी पार्लर संचालकों की नींद उड़ा दी है। एक ऐसा मामला दर्ज हुआ है जो शहर के समूचे ब्यूटी पारर्लस की भूमिका पर सवाल खड़े करता है। शहर के बानसूर रोड़ पर एक ब्यूटी पार्लर पर दुल्हनों को सजाने का काम करने वाली एक महिला ने पार्लर संचालिका पर जबरन ‘इज्जत लुटवाने’ यानी बलात्कार करवाने का मामला दर्ज कराया है।

कैफे पॉइंट्स के बाद अब ब्यूटी पारलर्स पर सवाल !

महिला की ओर से दर्ज करवाई गई एफआईआर में बताया गया है कि करीब 8-9 माह पहले ब्यूटी पार्लर संचालिका उसे दुल्हन सजाने के बहाने एक गांव में लेकर गई और वहां उसने एक पुरूष से मिलकर खेतों में जबरन उसकी इज्जत तार-तार करवा दी। …अब यह गंभीरता से जांच का विषय है। क्योंकि ब्यूटी पार्लर पर लड़कियां व महिलाऐं ही काम करती हैं, अगर इस तरह जबरन महिलाओं को गलत धण्धे में धकेला जा रहा है तो इसकी जांच होना जरूरी है।

कैफे पॉइंट्स व ब्यूटी पार्लरों के रजिस्ट्रेशन से लेकर संचालको के पुलिस वेरिफिकेशन तक…गहनता से जांच का विषय है…दूसरी ओर अगर मामला गलत नीयत या किसी प्रकार की ब्लेकमेलिंग से प्रेरित है तो ब्यूटी पार्लरर्स पर काम करने वाली महिलाओं व लड़कियों को और उनके परिवार को सुरक्षा की गांरटी का विश्वास दिलाना भी पुलिस की जिम्मेदारी हो जाती है।

मामले की जांच खुद कोटपूतली डीवाईएसपी गौतम देख रहे हैं तो शहर को न्याय की उम्मीद है। लेकिन शहर जब विकास प्रजापत मौत मामले की तरफ देखता है…जिसकी गुत्थी पुलिस 5 माह में भी नहीं सुलझा पाई है या डीवाईएसपी दफ्तर से कुछ ही दूरी पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी मृतक विकास की बहने व परिवार को देखता है तो यह ‘न्याय की उम्मीद’ धुमिल होती नजर आती है। खैर पुलिस के द्वारा होटल, ढ़ाबों व कैफे पॉइंट्स पर की जा रही कार्रवाई काबिल-ए-तारीफ कही जा सकती है।

वीडियो समाचार देखने के लिए क्लिक करें – न्यूज़ चक्र वीडियो

कोटपूतली शहर के अन्य समाचार पढ़िए – Kotputli News

Loading

भाबरू थानाधिकारी अतर सिंह Previous post नहीं रहे भाबरू थानाधिकारी अतर सिंह, रोल कॉल के दौरान आया था साइलेंट अटैक
BREAKING : कोटपूतली में हुई फायरिंग, छात्र की मोटरसाइकिल छीन फरार हुए बदमाश Next post BREAKING : कोटपूतली में हुई फायरिंग, छात्र की मोटरसाइकिल छीन फरार हुए बदमाश