Babar Azam | पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल, PCB चीफ जका अशरफ ने बाबर के खिलाफ रची थी साजिश: ऑडियो ल...

Babar Azam | पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल, PCB चीफ जका अशरफ ने बाबर के खिलाफ रची थी साजिश: ऑडियो ल…

Read Time:4 Minute, 34 Second

जका अशरफ और बाबर आजम (PIC Credit: Social media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) एक प्रदर्शन काफी ख़राब रहा था। जिसके बाद टीम को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। उसके बाद पाकिस्तान टीम की कप्तानी से बाबर आज़म (Babar Azam) को हटा दिया गया था। ऐसे में अब बाबर आज़म के कप्तानी छोड़ने की वजह सामने आई है।

दरअसल, बाबर आज़म द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद पूरे दुनिया के क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट्स को यही लग रहा था कि उनके ऊपर कप्तानी छोड़ने का दबाव बनाया गया होगा। ऐसे में अब यह बात सच साबित हुई है। पाकिस्तानी मीडिया की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो पीसीबी के अंतरिम चीफ का कथित तौर पर एक ऑडियो लीक किया गया है, जिसमें ज़का अशरफ के द्वारा बाबर आज़म पर कप्तानी छोड़ने का दबाव डालने का दावा किया जा रहा है।

इस लीक ऑडियो को सुनने के बाद पता चलता है कि आखिरी क्यों बाबर आज़म से कप्तानी छीनी गई। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस ऑडियो को सुनने के बाद ऐसा लगता है कि जका अशरफ ने बाबर आज़म के कप्तानी से इस्तीफा देने से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बैकअप प्लान कर लिया था। इस ऑडियो में जिसे जका अशरफ की आवाज़ मानी जा रही है, उसके द्वारा सुना जा सकता है कि, मैं बाबर से टेस्ट कप्तान बने रहने के लिए कहा, और कहा कि मैं उन्हें सफेद गेंद के कप्तानी पद से हटाने के बारे में सोच रहा हूं। जिस पर बाबर ने मुझसे कहा कि वह इसके बारे में अपने परिवार से बात करेंगे और फैसला लेंगे।

इस लीक ऑडियो में आगे सुना जा सकता है कि पीसीबी चीफ से बात करने वाले व्यक्ति ने कहा कि, बाबर अपने परिवार से बात करने के बजाय साया कारपोरेशन के सीईओ तल्हा रहमानी से बात करेगा। कथित तौर पर इस लीक ऑडियो में पीसीबी चीफ को प्लान-बी तैयार होने, और मोहम्मद रिज़वान को पसंदीदा बताने की बात भी सुनी जा सकती है।

इतना ही नहीं इस ऑडियो में बाबर आज़म पर आरोप लगाया गया है कि वह टीम के खिलाड़ियों को खेलने का मौका देते हैं, जो उनके करीबी या दोस्त होते हैं। इस ऑडियो के लीक होने के बाद बाबर आज़म के फैंस का मानना है कि पीसीबी के अंतरिम चीफ ज़का अशरफ ने साजिश करके बाबर आज़म पर कप्तानी छोड़ने का दबाव डाला था।

यह भी पढ़ें

जानकारी के लिए बता दें कि बाबर आज़म के कप्तानी छोड़ने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान क्रिकेट के डायरेक्टर से लेकर कोच और कप्तान तक पूरी मैनेजमेंट को बदल दिया। पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी शान मसूद को सौंपी गई, और टी20 टीम की कप्तानी शाहीन शाह अफरीदी को दी गई, जबकि वनडे टीम के लिए अभी तक किसी भी कप्तान को नियुक्त नहीं किया गया है।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

T20 World Cup 2024 | टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा होंगे स्टोक्स और आर्चर! इंग्लैंड कोच ने बताया क... Previous post T20 World Cup 2024 | टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा होंगे स्टोक्स और आर्चर! इंग्लैंड कोच ने बताया क…
Sakshi Malik | साक्षी मालिक ने संजय सिंह के WFI अध्यक्ष बनते ही कुश्ती छोड़ने का किया ऐलान, रोते हुए ... Next post Sakshi Malik | साक्षी मालिक ने संजय सिंह के WFI अध्यक्ष बनते ही कुश्ती छोड़ने का किया ऐलान, रोते हुए …