BBL 2023-24 | बल्लेबाज था क्रीज के अंदर, थर्ड अंपायर ने दिया 'आउट'; देखें बिग बैश लीग का हैरान करने ...

BBL 2023-24 | बल्लेबाज था क्रीज के अंदर, थर्ड अंपायर ने दिया ‘आउट’; देखें बिग बैश लीग का हैरान करने …

Read Time:3 Minute, 53 Second

बिग बैश लीग 2023-24 (Screengrab from Posted Video)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट (Cricket) के मैदान पर कई बार कई तरह के अजीबोगरीब चीज़ें (Cricket Funny Moment) देखने मिल जाती हैं। कुछ चीज़ें हैरान करने वाली होती हैं। कुछ ऐसा ही किस्सा बिग बैश लीग (Big Bash league 2023-24) में देखने मिला है। इस लीग में थर्ड अंपायर (Third Umpire) ने बल्लेबाज को क्रीज के अंदर रहने पर भी आउट करार दिया। जिसके बाद बीच मैदान ही बवाल शुरू हो गया।

दरअसल, इन दिनों खेले जा रहे बिग बैश लीग 2023-24 में बड़ा बवाल हुआ। लीग के 28वें मैच में अंपायर ने ‘नॉट आउट’ को ‘आउट’ दे दिया। ये हैरतअंगेज़ वाक़या मेलबर्न स्टार्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच खेले गए मैच का है। मुकाबले की दूसरी पारी के दौरान जब सिडनी सिक्सर्स के जोश फिलिप और जेम्स विंस पर बैटिंग के लिए क्रीज़ पर थे, तब अंपायर से बड़ी गलती हुई।

बीबीएल के आधिकारिक सोशल मीडिया के ज़रिए इस घटना का वीडियो शेयर किया गया। जिसमें देखा जा सकता है कि मेलबर्न स्टार्स के इमाद वसीम ने सिडनी सिक्सर्स के जेम्स विंस को गेंद फेंकी, जिसके बाद उन्होंने सीधा खेला और गेंद इमाद वसीम के हाथ से लगते हुए नॉन स्ट्राइकर एंड पर मौजूद स्टंप पर लगी। जिसके लिए मेलबर्न स्टार्स ने आउट की अपील की और फील्ड अंपायर ने फैसले के लिए थर्ड अंपायर का रुख किया।

थर्ड अंपायर ने फैसले के लिए स्लोमोशन में देखा कि गेंद लगने के समय जोश फिलिप का बल्ला क्रीज़ के अंदर था। जिसके लिए थर्ड अंपायर को ‘नॉट आउट’ को बड़ी स्क्रीन पर फ्लैश करना था, लेकिन उन्होंने गलती से स्क्रीन पर ‘आउट’ फ्लैश कर दिया। जिसे देखकर सबके होश उड़ गए। हालांकि फिर फील्ड अंपायर ने खिलाड़ियों को कुछ इशारा किया।

यह भी पढ़ें

इस दौरान पूरा क्राउंड हैरान होकर शोर करने लगा। इस दौरान बैटिंग कर रहे खिलाड़ी और फील्डिंग पर मौजूद ग्लेन मैक्सवेल का भी रिएक्शन देखने लायक था। सबके चेहरे पर हैरानी के साथ बड़ी सी मुस्कान दिखाई दी। फिर थर्ड अंपायर फैसले को सही करते हुए इसे ‘नॉट आउट’ करार दिया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसे देखकर कई लोग बिग बैश लीग में हो रही कई गलतियों के लिए इसकी आलोचना भी कर रहे हैं।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Pakistan Cricket Board | स्पिनर अबरार अहमद पर कार्रवाई करेगा PCB? जानें है मामला Previous post Pakistan Cricket Board | स्पिनर अबरार अहमद पर कार्रवाई करेगा PCB? जानें है मामला
AB De Villiers | भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में कम मैच होने से नाराज़ हुए डिविलियर्स, टी20 क्रिक... Next post AB De Villiers | भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में कम मैच होने से नाराज़ हुए डिविलियर्स, टी20 क्रिक…