Brisbane International | इंजरी के बाद नडाल की दमदार वापसी, ब्रिस्बेन इंटरनेशल के क्वार्टर फाइनल में ...

Brisbane International | इंजरी के बाद नडाल की दमदार वापसी, ब्रिस्बेन इंटरनेशल के क्वार्टर फाइनल में …

Read Time:3 Minute, 44 Second

रफेल नडाल (PIC Credit: Social Media)

Loading

ब्रिस्बेन: कूल्हे की चोट के कारण एक साल बाद वापसी कर रहे रफेल नडाल (Rafael Nadal) ने गुरुवार को यहां जेसन कुब्लर (Jason Kubler) के खिलाफ 6-1, 6-2 की आसान जीत के साथ ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट (Brisbane International) के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

बाइस बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल की विश्व रैंकिंग 600 से अधिक हो गई है जिसके कारण वह यहां वाइल्ड कार्ड धारक के रूप में खेल रहे हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले जरूरी मैच अभ्यास हासिल करना चाहते हैं। पिछले साल जनवरी के बाद नडाल ने अपना पहला प्रतिस्पर्धी मुकाबला मंगलवार को 2020 के अमेरिकी ओपन चैंपियन और दुनिया के तीसरे नंबर के पूर्व खिलाड़ी डोमीनिक थीम के खिलाफ खेला था।

नडाल ने कहा, ‘‘यह मेरे लिए काफी मायने रखता है। पेशेवर टूर पर लंबे समय तक बाहर रहने के बाद दो जीत हासिल करके अच्छा महसूस कर रहा हूं और खुश हूं।” नडाल सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के जोर्डन थॉम्पसन से भिड़ेंगे। बीमारी के कारण ह्यूगो हम्बर्ट के हटने पर जोर्डन को वाकओवर मिला। इससे पहले महिला एकल में विक्टोरिया अजारेंका ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना येलेना ओस्टापेंको से होगा।

इस टूर्नामेंट का 2009 में जब पहली बार आयोजन किया गया था तब अजारेंका चैंपियन बनी थी। ऑस्ट्रेलियाई ओपन में दो बार की चैंपियन इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने फ्रांस की क्लारा बुरेल को 7-5, 6-2 से हराकर पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। एक अन्य मैच में फ्रेंच ओपन 2017 की चैंपियन ओस्टापेंको ने ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में तीन बार की विजेता कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-2, 4-6, 6-3 से हराया।

यह भी पढ़ें

पुरुष वर्ग में 2017 के चैंपियन ग्रिगोर दिमित्रोव ने डैनियल अल्टमायर को आसानी से 6-1, 6-2 से पराजित किया। उनका अगला मुकाबला वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले ऑस्ट्रेलिया के रिंकी हिजिकाटा से होगा, जिन्होंने चेक गणराज्य के क्वालीफायर टॉमस मचाक को 5-7, 6-2, 7-6 (4) से हराया। (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Jasprit Bumrah | अपने Lucky ग्राउंड पर बुमराह का तीसरा पंजा, इंजरी के बाद फिर से दिखाया दम Previous post Jasprit Bumrah | अपने Lucky ग्राउंड पर बुमराह का तीसरा पंजा, इंजरी के बाद फिर से दिखाया दम
Harmanpreet Kaur | ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले हरमनप्रीत ने बताई टीम इंडिया की कमी, कहा-... Next post Harmanpreet Kaur | ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले हरमनप्रीत ने बताई टीम इंडिया की कमी, कहा-…