CEO Mysore On Starc | KKR के सीईओ वैंकी मैसूर ने स्टार्क की भारी-भरकम बोली को बताया उचित, बोले- स्कि...

CEO Mysore On Starc | KKR के सीईओ वैंकी मैसूर ने स्टार्क की भारी-भरकम बोली को बताया उचित, बोले- स्कि…

Read Time:6 Minute, 7 Second

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर और मिशेल स्टार्क

Loading

दुबई: मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी (IPL 2024 Auction) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 24 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा जिससे वह आईपीएल इतिहास (IPL History) के सबसे महंगे खिलाड़ी बने और टीम के सीईओ वैंकी मैसूर (Venky Mysore) ने इस भारी भरकम कीमत को सही ठहराते हुए कहा कि यह उचित है क्योंकि अपने कौशल के कारण इस तेज गेंदबाज की मांग थी। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के ऑस्ट्रलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को 20 करोड़ 50 लाख रुपये की रिकॉर्ड राशि में खरीदने के कुछ घंटों बाद केकेआर ने स्टार्क के लिए इससे भी ज्यादा बोली लगाई।

मैसूर ने कहा, ‘‘बेशक कौशल को देखते हुए उसे (स्टार्क) प्राथमिकता मिली। शुरुआत में हम कुछ बोली में सफल नहीं रहे। शायद यह हमारे पक्ष में रहा क्योंकि हमारे पास ऐसा करने (बड़ी बोली लगाने) के लिए पैसे बच गए। हम आभारी हैं कि उसे अपने साथ जोड़ पाए।” उन्होंने कहा, ‘‘यह खिलाड़ी के मूल्य और उसके (स्टार्क) पास मौजूद कौशल को दर्शाता है। वह एक शानदार खिलाड़ी है।”

मैसूर ने कहा कि किसी विशेष खिलाड़ी पर खर्च करना नजरिए का मामला है और प्रत्येक फ्रेंचाइजी यह तय करती है कि उसे अपने पैसे को अलग तरीके से कैसे खर्च करना है। उन्होंने कहा, ‘‘…अब ऐसा लगता है कि वाह, 24.75 करोड़ रुपये। मैं किसी को बता रहा था कि 2008 में जब आईपीएल शुरू हुआ था तो एक टीम की वेतन सीमा 20 करोड़ रुपये थी। इसलिए चीजें बदल गई हैं। जब नीलामी खत्म हो जाती है तो सभी 10 टीमें 100 करोड़ रुपये खर्च कर चुकी होती हैं और सभी टीम इसे अलग-अलग तरीके से देखती हैं।”

यह भी पढ़ें

पांच बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार की नीलामी में न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र, डेरिल मिचेल और ऑलराउंडर शारदुल ठाकुर के रूप में तीन प्रमुख खिलाड़ियों को खरीदा। सुपरकिंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘आपने किसे खरीदा यही नहीं बल्कि इसके पीछे आप जो योजना बनाते हैं वह भी मायने रखती है। मिचेल स्पष्ट रूप से एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। बेशक नर्वस थे। मैं खुश हूं कि हमारे लिए सब कुछ अच्छा रहा।” सुपरकिंग्स ने मिचेल को 14 करोड़ रुपये में खरीदा था।

फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘डेरिल एक अलग प्रकार का खिलाड़ी है लेकिन पिछले 18 से 24 महीने में उसके प्रदर्शन के कारण उसे इस प्रकार की कीमत मिली है। स्पिन खेलने की अपनी क्षमता के साथ वह प्रतिस्पर्धी है और वह एक उपयोगी गेंदबाज भी है। चेपक में हम उसे इस भूमिका में ढाल सकते हैं। अपने प्रदर्शन से वह हमारे योजनाओं में फिट बैठता है और हमारे लिए एक अच्छी खरीद है।” हालांकि दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी की योजना के बारे में पूछे जाने पर फ्लेमिंग ने खुलकर कुछ नहीं कहा।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास लगभग 10 वर्षों से धोनी के उत्तराधिकारी की योजना है। यह एक चर्चा का विषय होने वाला है, लेकिन वह उतना ही व्यस्त और उत्साही है जितना मैंने उसे कुछ समय से देखा है।” सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच डेनियल विटोरी भी नीलामी में टीम द्वारा खरीदे खिलाड़ियों से संतुष्ट थे। सनराइजर्स ने ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता कप्तान पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा। इसके अलावा ट्रेविस हेड को 6.80 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा।

विटोरी ने कहा, ‘‘पिछले सत्र में क्या हुआ इसके बारे में बात करना कठिन है लेकिन हम बाएं हाथ के बल्लेबाज (हेड) को शामिल करना चाहते थे। टीम में (एडेन) मार्कराम, (हेनरिक) क्लासेन और ग्लेन फिलिप्स के साथ, (मध्यक्रम में हैरी) ब्रूक की मौजूदगी से लगा कि चारों में समानता है। इसलिए हम बस कुछ विकल्प रखना चाहते थे।” उन्होंने कहा, ‘‘हर कोई जानता है कि वह (हेड) लंबे समय से कितना अच्छा खेल रहा है। इसलिए हम उसे उस कीमत पर खरीदने के लिए आभारी हैं। हमें उम्मीद थी कि वह और भी अधिक कीमत पर बिकेगा।” (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IPL 2024 Unsold Player List | IPL ऑक्शन में स्टीव स्मिथ को नहीं मिला कोई खरीददार, तिहरा शतक जड़ने वाल... Previous post IPL 2024 Unsold Player List | IPL ऑक्शन में स्टीव स्मिथ को नहीं मिला कोई खरीददार, तिहरा शतक जड़ने वाल…
IPL 2024 Full Auction Details | ऑक्शन में हुए 230 करोड़ रूपये खर्च, 72 खिलाड़ियों को मिले खरीददार, जा... Next post IPL 2024 Full Auction Details | ऑक्शन में हुए 230 करोड़ रूपये खर्च, 72 खिलाड़ियों को मिले खरीददार, जा…