कोरोना वैक्सीन को लेकर सीएम अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, पढ़िए, क्या कहा

कोरोना वैक्सीन को लेकर सीएम अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, पढ़िए, क्या कहा

Read Time:2 Minute, 28 Second

न्यूज़ चक्र। राजस्थान सरकार ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। सीएम अशोक गहलोत ने जानकारी देते हुए बताया है कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन निशुल्क लगाई जाएगी। गहलोत ने कहा कि इससे राज्य सरकार पर 3000 करोड रुपए का भार बढ़ेगा।

गहलोत ने केंद्र को नसीहत देते हुए लिखा कि बेहतर होता राज्य सरकारों की मांग के अनुसार भारत सरकार 60 वर्ष एवं 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की तरह 18 से 45 वर्ष तक आयु वर्ग के युवाओं के वैक्सीनेशन का खर्च भी उठा लेती तो राज्य सरकारों का बजट डिस्टर्ब नहीं होता।

1 करोड़ 20 लाख 57 हजार का वैक्सीनेशन

प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया है कि कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के तहत अब तक कुल 1 करोड़ 20 लाख 57 हजार से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की डोजेज दी जा चुकी है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 1 मई 2021 से 18 से 45 वर्ष की आयुवर्ग के लोगों को वैक्सीनेट किया जाना है। लेकिन केन्द्र द्वारा कहा गया है कि वैक्सीन सीधे ही सीरम इंस्टीट्यूट को कीमत अदा करके खरीदनी है। अधिकारियों द्वारा सीरम इंस्टीट्यूट से बात की गई तो उन्हें बताया गया कि अभी तक उनके पास वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। सीरम इंस्टीट्यूट इस समय केन्द्र सरकार के साथ हुए कमिटमेंट को भी 15 मई तक पूर्ण नहीं कर पा रहा। इस स्थिति में 18 वर्ष से 45 वर्ष की आयुवर्ग को प्रदेश में वैक्सीनेट करने का कार्य सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा राजस्थान को वैक्सीन उपलब्ध कराने पर ही निर्भर करेगा।

Loading

कोरोना : 3 दिन में कोटपूतली क्षेत्र से दूसरी दुख:द खबर Previous post कोरोना : 3 दिन में कोटपूतली क्षेत्र से दूसरी दुख:द खबर
कोटपूतली BDM अस्पताल में 1 कोरोना पॉजिटिव सहित 4 की मौत Next post कोटपूतली BDM अस्पताल में 1 कोरोना पॉजिटिव सहित 4 की मौत