शाम 6:00 बजे से पहले निपटा लें अपने सारे काम, लगने वाला है कर्फ्यू

1 min read
Read Time:3 Minute, 46 Second

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए सीएम गहलोत ने लिया बड़ा फैसला

न्यूज़ चक्र कोटपूतली। राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना आंकड़ों पर काबू पाने के लिए राजस्थान सरकार ने शुक्रवार शाम 6:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार देर रात ट्वीट कर यह जानकारी साझा की।

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा है कि प्रदेश के 17 जिलों से कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों में सभी जिलों में संक्रमण तेजी से फैला है। अब प्रदेश में 6658 नए मामले और 33 मौतें हुई हैं, इसलिए वीकेंड कर्फ्यू का सख्त फैसला दिया गया है।

शाम 6:00 बजे से पहले निपटा लें अपने सारे काम, लगने वाला है कर्फ्यू

आपको बता दें कि कोरोना ना केवल अब शहरी इलाकों में बल्कि ग्रामीण इलाकों में भी तेजी से पैर पसार रहा है। सप्ताह के बीते 5 दिनों में अगर कोटपूतली खण्ड की बात करें तो जहां गुरुवार को कोटपूतली के राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल के एक डॉक्टर सहित 14 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वहीं मंगलवार को 8 और बुधवार को 5 मामले सामने आए थे। बीसीएमएचओ डॉ रामनिवास यादव के अनुसार कोटपूतली खंड में अब तक कोरोना के 1053 मामले सामने आ चुके हैं।

पड़ोसी राज्य में भी बढ़ने लगे कोरोना के आंकड़े

राजस्थान में जयपुर व अलवर जिले से सटे हरियाणा राज्य की बात करें तो यहां भी पिछले दिनों में कोरोना के आंकड़ों में तेजी से वृद्धि देखने को मिली है। हरियाणा में पिछले 24 घंटों में 5,858 नए COVID19 मामले, 2,743 रिकवरी और 18 मौतें दर्ज़ की गई। कुल मामलों की संख्या 3,35,800 हो गई है।

मास्क लगाएं, मास्क लगवाएं

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब जरूरी है कि अत्यावश्यक होने पर ही घर से बाहर निकला जाए और जब भी घर से बाहर जाएं तो मास्क लगाकर ही जाएं। खुद मास्क लगाकर रखें और कोई बिना मास्क के दिखे तो उसे टोके और मास्क लगाने के लिए कहें। याद रखें कि जब दो लोग आपस में मास्क लगाकर बात करते हैं तो संक्रमण का खतरा 95% तक कम हो जाता है। डॉक्टर व एक्सपर्ट्स बताते हैं कि 2 गज की दूरी की सख्ती से पालना करने और मास्क लगाकर रखने से आप 95% तक कोरोना की चैन को तोड़ने में कामयाब हो सकते हैं। इसलिए मास्क लगाएं और मास्क लगवाएं।

कर्फ्यू के दौरान क्या खुलेगा या बंद रहेगा

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर बताया है कि कर्फ्यू के दौरान फल सब्जी दूध, एलपीजी और बैंकिंग सेवाओं को छूट प्रदान की गई है। साथ ही कर्फ्यू के लिए विस्तृत गाइडलाइन गृह विभाग द्वारा आज जारी की जाएगी।

Loading

You May Also Like

More From Author