जिला कोटपूतली : प्रतिभागियों के चेहरे मायूस, ना बैठने को जगह, ना पीने को पानी

जिला कोटपूतली : प्रतिभागियों के चेहरे मायूस, ना बैठने को जगह, ना पीने को पानी

Read Time:6 Minute, 49 Second

अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ा जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह

जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने फहराया झंडा

विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 32 लोगों को किया गया सम्मानित

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। जिला कोटपूतली बहरोड का जिला स्तरीय 75 वां गणतंत्र दिवस समारोह आज कोटपूतली के लाल बहादुर शास्त्री कॉलेज के प्रांगण में आयोजित हुआ। इसके साथ ही 75 वें गणतंत्र दिवस पर सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों, संस्थाओं और प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराया गया। जिला प्रशासन द्वारा आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने सुबह 9 बजे झंडा फहराया। इसके बाद परेड का निरीक्षण किया तथा मार्च पास्ट को सलामी दी। साथ ही 32 लोगों को जिला स्तरीय मुख्य समारोह में सम्मानित किया गया।

जिला कोटपूतली : प्रतिभागियों के चेहरे मायूस, ना बैठने को जगह, ना पीने को पानी
Zee Media के पत्रकार अमित यादव को सम्मानित करते जिला कलेक्टर, SP व क्षेत्रीय विधायक हंसराज पटेल

जिला कोटपूतली बहरोड़ के गठन के पश्चात पहली बार आयोजित हुआ गणतंत्र दिवस समारोह भारी अव्यवस्थाओं से घिरा नजर आया। हांलाकि जिला गठन के पश्चात पहला जिला स्तरीय समारोह स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित हुआ था, जो राजकीय सरदार विद्यालय में बहुत ही बेहतरीन तरीके से आयोजित किया गया था। लेकिन जिला गठन के पश्चात आयोजित हुए गणतंत्र दिवस समारोह में व्यवस्थाएं इस कदर हावी रही कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए बुलाए गए प्रतिभागियों को बगैर कार्यक्रम प्रस्तुति के ही बैंरग लौटा दिया गया।

जिला कोटपूतली : प्रतिभागियों के चेहरे मायूस, ना बैठने को जगह, ना पीने को पानी
कुर्सियों पर खड़े होकर झांकियां देखते समारोहरों में उपस्थित विद्यार्थी

गणतंत्र दिवस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति के लिए आए प्रतिभागियों ने बताया कि वे अपनी उत्कृष्ट प्रस्तुति के लिए पिछले 2 महीने से लगातार तैयारी कर रहे थे। यहां तक कि समारोह से एक दिन पहले तैयारी को लेकर दी गई प्रस्तुति में भी उन्हें बुलाया गया था। लेकिन आज कार्यक्रम प्रस्तुति देने से प्रतिभागियों को अचानक समय का हवाला देकर रोक दिया गया। जिससे नन्हे मुन्ने बच्चों के चेहरे पर मायूसी छा गई।

जिला कोटपूतली : प्रतिभागियों के चेहरे मायूस, ना बैठने को जगह, ना पीने को पानी
समारोह में खाली पड़ी रही कुर्सियां, ‘गण’ रहा अनुपस्थित

प्रतिभागी आदित्य जांगिड़, अब्बास खान, राहुल शर्मा व हिमांशु आर्य सहित अन्य प्रतिभागियों ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में प्रतिभागियों व उपस्थित लोगों के लिए पीने के पानी की भी व्यवस्था नहीं थी। बच्चे पानी के लिए तरसते रहे, साथ ही समारोह स्थल पर बनाए गए अस्थाई शौचालय में भी पानी की व्यवस्था नहीं की गई थी। जिसे लेकर प्रतिभागियों ने मीडिया कर्मियों के समक्ष अपनी पीड़ा जताते हुए प्रशासन के खिलाफ रोष जताया।

इधर जब गणतंत्र दिवस समारोह में व्याप्त अव्यवस्थाओं के बाबत कोटपूतली उपखंड अधिकारी मुकुट सिंह से फोन पर जानकारी चाही गई तो “एसडीएम मुकुट सिंह ने कहा कि सभी व्यवस्थाएं ठीक थी। 26 जनवरी के समारोह में भी आप नेगेटिव समाचार देखते हो। यह अच्छी पत्रकारिता नहीं है।

उल्लेखनीय है कि न्यूज़ चक्र सदैव आम जन से जुड़े मुद्दे उठाता रहा है। जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में गणमान्य लोगों की उपस्थिति व आमजन की भी उपस्थित होनी चाहिए थी लेकिन यह संख्या बहुत कम थी। इसके अलावा वहां उपस्थित प्रतिभागियों ने कोटपूतली मीडिया कर्मियों के समक्ष अपनी पीड़ा व्यक्ति की तो कोटपूतली एसडीएम से अव्यवस्थाओं बाबत सवाल किए गए। अब चाहे प्रशासन अपनी पीठ खुद ही क्यों ना थपथपाए, लेकिन जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल को गणतंत्र दिवस में हुई लापरवाही के लिए जिम्मेदारों पर कार्रवाई तो करनी ही चाहिए।

जिला कोटपूतली बहरोड: इन्होंने दी प्रस्तुति

गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में परेड कमांडर पुलिस उप निरीक्षक राजकुमार कुमार मीणा और सेकेंड कमांडर प्लाटून कमांडर पवन कुमार के नेतृत्व में आरएसी की 7वीं बटालियन और बटालियन, हंस कॉलेज एनसीसी ग्रुप, एलबीएस कॉलेज एनसीसी ग्रुप, शिव सरस्वती स्कूल एनसीसी नेवल ग्रुप, महिला आरक्षी दल, जिला पुलिस दल, पुलिस बैंड दल, सरदार विद्यालय एनसीसी ग्रुप, शिव सरस्वती स्कूल एनसीसी ग्रुप, सरदार विद्यालय एनसीसी बॉयज ग्रुप, स्काउट दल व गाईड दल की टुकड़ियों ने परेड में हिस्सा लिया।

मार्च पास्ट के बाद अतिरिक्त जिला कलेक्टर योगेश कुमार डागुर ने राज्यपाल का संदेश पढ़ कर सुनाया। इस दौरान कोटपूतली विधायक हंसराज पटेल, जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल, जिला एसपी रंजीता शर्मा, नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Loading

Shah Khawar | PCB में बदलावों का टीम के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं, जानें आखिर क्यों शाह खावर ने कहा ऐ... Previous post Shah Khawar | PCB में बदलावों का टीम के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं, जानें आखिर क्यों शाह खावर ने कहा ऐ…
Australia Open 2024 | 6 साल बाद नोवाक जोकोविच को मिली शिकस्त, बोले- 'सेमीफाइनल में हार अंत की शुरूआत... Next post Australia Open 2024 | 6 साल बाद नोवाक जोकोविच को मिली शिकस्त, बोले- ‘सेमीफाइनल में हार अंत की शुरूआत…
error: Content is protected !!