Fazalhaq Farooqi World Cup 2023 | अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी का कारनामा, श्रीलंका के खिलाफ चार विके...

Fazalhaq Farooqi World Cup 2023 | अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी का कारनामा, श्रीलंका के खिलाफ चार विके…

Read Time:3 Minute, 15 Second

विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ अफगानी तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने टीम के लिए दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्पैल डाला. (PIC Credit X)

Loading

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup 2023) में आज अफगानिस्तान और श्रीलंका (AFG vs SL) के बीच मैच खेला जा रहा है। यह मुकाबला पुणे के मैदान पर जारी है। इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जहां अफगानी गेंदबाजों ने श्रीलंका के बल्लेबाज़ों पर जमकर प्रहार किया। इस दौरान अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी (Fazalhaq Farooqi) ने वर्ल्ड कप में अपनी टीम के लिए सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए फजलहक फारूकी ने कमाल कर दिया। उन्होंने 10 ओवर में 34 रन देकर श्रीलंका के 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। जो कि वर्ल्ड कप के इतिहास में यह किसी भी अफगान गेंदबाज का दूसरा सबसे शानदार फिगर है।

इस लिस्ट में सबसे ऊपर अफगानिस्तान के सबसे सीनियर प्लेयर मोहम्मद नबी हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में श्रीलंका के ही खिलाफ 30 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। नबी के अलावा शापूर जादरान ने वर्ल्ड कप 2015 में स्कॉटलैंड के खिलाफ 38 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे।

यह भी पढ़ें

मुकाबले की बात करें तो, टॉस हारकर श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 241 रन बनाए हैं। अफगानिस्तान को यह मैच जीतने के लिए निर्धारित 50 ओवर में 242 रन बनाने होंगे। श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा पथुम निसांका ने 46 रन बनाए। कुसल मेंडिस ने 39 और सदीरा समरविक्रमा ने 36 रन का योगदान दिया। जबकि अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारुकी ने चार विकेट झटके, वहीं मुजीब उर रहमान को दो विकेट मिले। अजमतुल्लाह और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Graeme Smith On Team India | साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने की टीम इंडिया की जमकर तारीफ... Previous post Graeme Smith On Team India | साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने की टीम इंडिया की जमकर तारीफ…
Afghanistan Vs Sri Lanka | वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने सबको चौंकाया, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया Next post Afghanistan Vs Sri Lanka | वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने सबको चौंकाया, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया