| गूगल मना रहा IPL 2024 फाइनल का जश्न, शेयर किया गजब का डूडल - Hindi News | Live News in Hindi

| गूगल मना रहा IPL 2024 फाइनल का जश्न, शेयर किया गजब का डूडल – Hindi News | Live News in Hindi

गूगल डूडल (सौजन्य- गूगल)

IPL 2024 के फाइनल का जश्न मनाने गूगल ने एक क्रिएटिव डूडल लॉन्च किया है। आज रविवार को IPL 2024 का फाइनल सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एम ए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में खेला जाएगा। जिसे सेलिब्रेट करने के लिए गूगल ने यह गजब का डूडल बनाया है।

Loading

चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग ना केवल भारत में बल्कि विदेशों का भी एक प्रसिद्ध क्रिकेट टूर्नामेंट बन गया है। इस बार IPL 2024 के फाइनल का खुमार अब गूगल पर भी चढ़ गया है। गूगल ने सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले IPL 2024 के फाइनल मैच को सेलिब्रेट करने के एक डूडल लॉन्च किया है।

इस डूडल में क्रिकेट ग्राउंड पर बल्ले के साथ विकेट, बॉल, स्टंप, दिखाया गया है। यह कुछ इस तरह से दिखता है जैसे गूगल लिखा हो और ग्राउंड के दोनों ओर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के फैंस उन्हें चीयर करते इस डूडल में दिखाई दे रहे है।

IPL 2024 का फाइनल आज

इस सीजन टाटा IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च 2024 को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच मैच के साथ हुई थी। आज यानी रविवार को इस सीजन का आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एम ए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई में होगा।

अब तक के टाटा IPL खिताब

10 टीमों के साथ 2008 में शुरू इंडियन प्रीमियर लीग का यह 17 सीजन है। इसे अब तक चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 बार, मुंबई इंडियंस ने 5 बार, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 बार और सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स, गुजरात टाइटंस और डेक्कन चार्जर्स ने 1 बार टाटा IPL की ट्रॉफी जीती है।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि 2024 की टाटा IPL की ट्रॉफी 2016 के बाद सनराइजर्स हैदराबाद दूसरी बार अपने नाम करेगी या 2012-14 के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स तीसरी बार यह खिताब अपने साथ ले जाने में कामयाब हो पाएगी।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

| फीफा विश्व कप क्वालीफायर: कुवैत के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, सुनील छेत्री खेलेंगे करियर का आखिरी म... Previous post | फीफा विश्व कप क्वालीफायर: कुवैत के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, सुनील छेत्री खेलेंगे करियर का आखिरी म…
| मिचेल स्टार्क को चढ़ा फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने का खुमार, क्रिकेट के एक फॉर्मेट को कह सकते हैं अलवि... Next post | मिचेल स्टार्क को चढ़ा फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने का खुमार, क्रिकेट के एक फॉर्मेट को कह सकते हैं अलवि…
error: Content is protected !!