Graeme Smith On Team India | साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने की टीम इंडिया की जमकर तारीफ...

Graeme Smith On Team India | साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने की टीम इंडिया की जमकर तारीफ…

Read Time:4 Minute, 0 Second

ग्रीम स्मिथ ने की टीम इंडिया की तारीफ.

Loading

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup 2023) में जिस तरह भारतीय टीम (Team India) प्रदर्शन कर रही है वह काबिल-ए-तारीफ है। हर तरफ टीम इंडिया की तारीफ हो रही है। क्रिकेट जगत के दिग्गज भारत की जमकर सराहना कर रहे हैं। टीम इंडिया ने रविवार को इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ जीत दर्ज करके इस टूर्नामेंट में लगातार छठी जीत हासिल की है। जिसके बाद साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने भी भारत की तारीफ की है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान ग्रीम स्मिथ ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जमकर सराहना की। वह कहते हैं, “घरेलू मैदान पर भारत हमेशा मजबूत रहता है। लेकिन विश्व कप में अतिरिक्त दबाव है, लेकिन इसका उन पर कोई असर नहीं दिख रहा है। बड़े खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे लगता है कि इस समय उनके लिए एकमात्र झटका हार्दिक पंड्या की चोट है, लेकिन अतिरिक्त गेंदबाज चुनना उनके लिए अच्छा रहा। जैसी कि उम्मीद थी, टीम शानदार है।”

ग्रीम स्मिथ के अलावा भी कई दिग्गज हैं जिन्होंने भारत के प्रदर्शन की तारीफ की है। जिसमें पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं। टीम इंडिया का फॉर्म देखते हुए सभी दिग्गजों को लगता है कि टीम वर्ल्ड कप के ट्रॉफी के प्रबल दावेदार है। जिस तरह से अब तक टीम ने खेल दिखाया है, उसे देखकर लगता है कि भारत इस टूर्नामेंट में फाइनल जरूर खेलेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद भारत ने सेमीफाइनल की टिकट पक्की कर ली है। भारत ने अब तक खेले गए सभी मुकाबलों में जीत हासिल कर पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर की सीट बुक कर ली है। भारत के पॉइंट्स टेबल में 12 अंक है, जबकि डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड अंक तालिका में सबसे नीचे है।

यह भी पढ़ें

मुकाबले की बात करें तो, इंग्लैंड ने टॉस जीत के पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते भारतीय टीम 50 ओवर में 229 रनों पर सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की 129 रनों पर ऑल आउट हो गई। विश्व कप सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना इंग्लैंड के लिए अब नामुमकिन हो गया है।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

AFG vs SL LIVE World Cup 2023 | अफगानिस्तान और श्रीलंका का पुणे में आमना-सामना, जल्द होगा टॉस Previous post AFG vs SL LIVE World Cup 2023 | अफगानिस्तान और श्रीलंका का पुणे में आमना-सामना, जल्द होगा टॉस
Fazalhaq Farooqi World Cup 2023 | अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी का कारनामा, श्रीलंका के खिलाफ चार विके... Next post Fazalhaq Farooqi World Cup 2023 | अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी का कारनामा, श्रीलंका के खिलाफ चार विके…