Haris Rauf | हारिस रऊफ को मिली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना जाने की सजा, PCB ने किया Central Contract रद्द

Haris Rauf | हारिस रऊफ को मिली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना जाने की सजा, PCB ने किया Central Contract रद्द

Read Time:2 Minute, 18 Second

हारिस रऊफ़ (File Photo)

Loading

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने हाल में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला (PAK vs AUS Test Series) से हटने पर तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए गुरुवार को उनका केंद्रीय अनुबंध (Central Contract) रद्द कर दिया।

पीसीबी ने साथ ही घोषणा की कि हारिस को 20 जून 2024 तक किसी भी विदेशी लीग में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी नहीं किया जाएगा। पीसीबी ने बयान में कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के 2023-24 दौरे के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम के साथ जुड़ने से इनकार करने के मामले की जांच के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हारिस रऊफ को सजा सुनाई है।”

यह भी पढ़ें

बयान के अनुसार, ‘‘पीसीबी समिति द्वारा विस्तृत सुनवाई प्रक्रिया और इस मामले से जुड़े सभी हितधारकों के नजरिए पर विचार करने के बाद हारिस के केंद्रीय अनुबंध को एक दिसंबर 2023 से रद्द किया जाता है और 30 जून 2024 तक उसे किसी विदेशी लीग में खेलने के लिए एनओसी जारी नहीं की जायेगी।” पीसीबी ने कहा कि उसके प्रबंधन ने 30 जनवरी को प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों के अनुपालन में हारिस को व्यक्तिगत सुनवाई का मौका दिया और उनकी प्रतिक्रिया असंतोषजनक पाई गई।

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Sarfaraz Khan | भारत के लिए पहला रन बनाते ही खुश हुए सरफराज खान को पिता और पत्नी, खड़े होकर बजाई ताली... Previous post Sarfaraz Khan | भारत के लिए पहला रन बनाते ही खुश हुए सरफराज खान को पिता और पत्नी, खड़े होकर बजाई ताली…
IND vs ENG 3rd Test | इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड ने की सरफराज खान की तारीफ, कहा- काफी साहस ... Next post IND vs ENG 3rd Test | इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड ने की सरफराज खान की तारीफ, कहा- काफी साहस …