IND vs AFG 1st T20 | आज है भारत-अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच, जानें दोनों टीम का रिकॉर्ड, प्लेइं...

IND vs AFG 1st T20 | आज है भारत-अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच, जानें दोनों टीम का रिकॉर्ड, प्लेइं…

Read Time:3 Minute, 11 Second

IND vs AFG 1st T20 (Designed Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और अफगानिस्तान के बीच आज यानी 11 जनवरी को टी20 सीरीज (IND vs AFG 1st T20) का पहला मुकाबला खेला जाना है। यह मैच मोहाली ग्राउंड पर 7 बजे से खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने यह ऐलान कर दिया है कि इस मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) भारत की पारी का आगाज करेंगे।

मौसम का मिजाज

भारत और अफगानिस्तान के पहले टी20 मैच में मौसम को लेकर कोई घबराने वाली बात नहीं है। आज यानी गुरूवार को यहां का मौसम बिलकुल साफ रहने वाला है। बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। यहां का अधिकतम तापमान 12 और न्यनतम 7 डिग्री तक जा सकता है। हालांकि रात में दोनों टीमों को कोहरे का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही ओस से बचने के लिए पीसीए मैनेजमेंट मैदान पर एस्पा केमिकल छिड़क रही है।

पिच रिपोर्ट

मोहाली के पिच की बात करें तो वह बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। इस पिच पर ज़्यादा उछाल देखा गया है। जिसकी वजह से गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है। इस मैदान का आउटफिल्ड काफी तेज है। यहां बल्लेबाज आसानी से चौका-छक्का जड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया का रिकॉर्ड

महोली के इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। यहां भारत ने 4 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने अब तक केवल 1 मुकाबले में ही जीत दर्ज की है, जबकि 3 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहतरीन है। भारत ने अब तक एक भी टी20 अफगान टीम से नहीं हारा है।

भारत की संभावित Playing XI

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, आवेश खान, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

AB de villiers Praises Samson | 'संजू एक अद्भुत खिलाड़ी, मैं उनका फैन हूं…', सैमसन की तारीफ में बोले ... Previous post AB de villiers Praises Samson | ‘संजू एक अद्भुत खिलाड़ी, मैं उनका फैन हूं…’, सैमसन की तारीफ में बोले …
Sandeep Lamichhane Suspended | बलात्कार मामले में IPL के स्टार खिलाड़ी को 8 साल की सजा, सभी खेलों से ... Next post Sandeep Lamichhane Suspended | बलात्कार मामले में IPL के स्टार खिलाड़ी को 8 साल की सजा, सभी खेलों से …