IND vs ENG | बुमराह की स्पीड के आगे क्यों ढेर हो रहे स्टोक्स? इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताई 'ये' ...

IND vs ENG | बुमराह की स्पीड के आगे क्यों ढेर हो रहे स्टोक्स? इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताई ‘ये’ …

Read Time:2 Minute, 48 Second

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (डिजाइन फोटो)

Loading

विशाखापत्तनम: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन (Former England Captain Michael Atherton) का मानना है कि मौजूदा कप्तान बेन स्टोक्स (England Captain Ben Stokes) को पांच टेस्ट मैचों की मौजूदा श्रृंखला (IND vs ENG Test Series) में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गति को समझने में परेशानी हो रही है। स्टोक्स को अब तक दो टेस्ट मैच की चार पारियों में दो बार बुमराह ने बोल्ड किया है।

स्काई क्रिकेट ने आथर्टन के हवाले से कहा, ‘‘उनकी (बुमराह) गेंद की गति को समझना कठिन है और मैंने स्टोक्स के साथ ऐसा देखा है जबकि स्टोक्स तेज गेंदबाजी का उत्कृष्ट खिलाड़ी है। उन्होंने बुमराह को लेकर जल्दबाजी की है।” उन्होंने कहा, ‘‘वह गति को समझने के लिए संघर्ष कर रहा है और जब उसने (बुमराह) उसे आउट किया तो ऐसा लगता है कि गेंद नीची रही है, लेकिन इसने गति के मामले में भी उसे पछाड़ दिया।”

पहले दो टेस्ट में 15 विकेट लेने वाले बुमराह ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 45 रन देकर छह विकेट चटकाए और उनकी गेंदबाजी का मुख्य आकर्षण ओली पोप को उनका यॉर्कर था। आथर्टन ने स्वीकार किया कि बल्लेबाज इस पर शायद ही कुछ कर सकता था।

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, ‘‘यह शानदार (यॉर्कर) था, है ना? मुझे समझ नहीं आता कि पोप इसमें क्या कर सकता था।” भारत ने दूसरा टेस्ट 106 रन से जीतकर श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली है। तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Srikanth Kidambi Birthday | श्रीकांत किदांबी का जन्मदिन: करियर के लिए चुना मांसाहार, बड़े भाई की जिद ... Previous post Srikanth Kidambi Birthday | श्रीकांत किदांबी का जन्मदिन: करियर के लिए चुना मांसाहार, बड़े भाई की जिद …
U19 World Cup | टीम इंडिया को महाराष्ट्र से मिलेगा एक और 'सचिन'! लंबे 6 मारने में है माहिर, बल्ले को... Next post U19 World Cup | टीम इंडिया को महाराष्ट्र से मिलेगा एक और ‘सचिन’! लंबे 6 मारने में है माहिर, बल्ले को…