IND vs NZ Semi-Final | भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में स्टेडियम में बजेगा गुलजार साहब का 'बढ़ते चलो' गा...

IND vs NZ Semi-Final | भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में स्टेडियम में बजेगा गुलजार साहब का ‘बढ़ते चलो’ गा…

Read Time:2 Minute, 57 Second

गुलज़ार साहब भारत बनाम न्यूजीलैंड

Loading

मुंबई: वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ Semi-Final) के बीच मैच 15 नवंबर को खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों की टक्कर होने वाली है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कांटे की टक्कर देखने मिल सकती है। इस मुकाबले में सबसे खास बात ये है कि सैम बहादुर (Sam Bahadur) का पहला गाना ‘बढ़ते चलो’ (Badhte Chalo Song) इस मैच के दौरान बजाया जाएगा।

यह गाना प्रसिद्ध गुलज़ार साहब की रचना है। यह गाना इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें भारतीय सेना की विभिन्न रेजिमेंटों के हर ऐतिहासिक युद्ध घोष को गीतों में पिरोया गया है। जो चीज़ इसे अलग करती है वह है संपूर्ण कलाकारों में वास्तविक सैनिकों का समावेश, प्रामाणिकता और हार्दिक चित्रण सुनिश्चित करना। इस गाने में से टीम इंडिया का हौसला भी बुलंद होगा।

यह भी पढ़ें

ज्ञात हो कि, लीग स्टेज मुकाबलों में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। अब तक भारत को इस टूर्नामेंट में एक भी मुकाबलों में हार नहीं मिली है। ऐसे में कीवी टीम के सामने भारत एक बड़ी चुनौती साबित हो सकता है। टीम इंडिया का फॉर्म भी इस समय काफी बेहतरीन है। बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी भारत इस समय नंबर वन है। ऐसे में यह मैच काफी रोमांचक हो सकता है।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड की टीम इस वर्ल्ड कप में भी लीग स्टेज मुकाबले में एक दूसरे के सामने आ चुकी है। दोनों ही टीमें 4-4 मैच लगातार जीतते हुए एक-दूसरे के सामने आई थी। जहां टीम इंडिया ने बाजी मारी और न्यूजीलैंड को आसानी से हरा दिया था। भारत ने उस मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम किया था।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Kane Williamson IND vs NZ Semi-Final | सेमीफाइनल में भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड को सता रहा टीम इंडिया ... Previous post Kane Williamson IND vs NZ Semi-Final | सेमीफाइनल में भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड को सता रहा टीम इंडिया …
ODI Bowling Ranking | मोहम्मद सिराज को पछाड़कर नंबर एक एकदिवसीय गेंदबाज बने केशव महाराज Next post ODI Bowling Ranking | मोहम्मद सिराज को पछाड़कर नंबर एक एकदिवसीय गेंदबाज बने केशव महाराज