IND vs PAK | एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, जानें कब और कहां होगा मुकाबला

IND vs PAK | एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, जानें कब और कहां होगा मुकाबला

Read Time:3 Minute, 52 Second

अंडर-19 टीम इंडिया (PIC credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट फैंस (Cricket Fans) को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की भिड़ंत काफी पसंद आती है। ऐसे में अब वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के बाद एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर होने वाली है। यह मैच अंडर-19 एशिया कप 2023 (Under-19 Asia Cup 2023) में देखने मिलेगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला 10 दिसंबर को खेला जाएगा। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने अंडर-19 एशिया कप 2023 का शेड्यूल घोषित कर दिया है।

अंडर-19 एशिया कप 2023 का आयोजन दुबई में होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 10 दिसंबर को होगा। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान उदय सहारन के हाथों में हैं। उदय का प्रदर्शन कई मुकाबलों में बेहद शानदार रहा है। उनके अलावा रुद्र पटेल और मुशीर खान जैसे बेहतरीन खिलाड़ी भी बेहतरीन फॉर्म में हैं।

अंडर-19 एशिया कप का आगाज दुबई में 8 दिसंबर से होगा। पहला मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच होना है। वहीं पाकिस्तान का पहला मैच नेपाल से है। टूर्नामेंट के दूसरे दिन बांग्लादेश और यूएई के बीच मुकाबला होगा। जबकि श्रीलंका और जापान की टीमें भी 9 दिसंबर को ही भिड़ेंगी।

इस टूर्नामेंट के लिए एसीसी ने दो ग्रुप बनाए हैं। ए ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नेपाल को शामिल किया गया है। जबकि ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका, यूएई और जापान हैं। ऐसे में यह टूर्नामेंट काफी रोमांचक होने वाला है। सनीयर टीम हो या जूनियर टीम क्रिकेट फैंस हमेशा से भारत और पाकिस्तान का मुकाबला एन्जॉय करते आए हैं, ऐसे में अंडर-19 में टीम इंडिया और पाकिस्तान का मैच काफी रोमांचक हो सकता है।

यह भी पढ़ें

जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया का अंडर-19 एशिया कप 2023 में पहला मैच अफगानिस्तान से है। जबकि दूसरा मैच पाकिस्तान से है। तीसरा मुकाबला नेपाल से होगा, जो कि 12 दिसंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 15 दिसंबर को और दूसरा सेमीफाइनल मैच भी इसी दिन होगा। वहीं अंडर-19 एशिया कप 2023 का फाइनल मैच 17 दिसंबर को दुबई में होगा।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

National Boxing Championship | राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में थापा, संजीत और पंघाल ने ... Previous post National Boxing Championship | राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में थापा, संजीत और पंघाल ने …
India Vs Australia 4th T20I | भारत ने चौथे T20I में आस्ट्रेलिया को 20 रन से हराया, सीरीज पर किया कब्... Next post India Vs Australia 4th T20I | भारत ने चौथे T20I में आस्ट्रेलिया को 20 रन से हराया, सीरीज पर किया कब्…