IND vs SA Under-19 WC Semi-Final 2024 | अंडर-19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने भारत के सामन...

IND vs SA Under-19 WC Semi-Final 2024 | अंडर-19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने भारत के सामन…

Read Time:3 Minute, 58 Second

इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका (PIC Credit: Social Media)

Loading

बेनोनी (दक्षिण अफ्रीका): भारतीय गेंदबाजों ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल (ICC Under-19 World Cup Semi-Final) में मंगलवार को यहां दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) को सात विकेट पर 244 रन पर रोक दिया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज हुआन-ड्रे प्रिटोरियस ने 102 गेंद में 76 जबकि रिचर्ड सेलेट्सवेन ने 100 गेंद में 64 रन की पारी खेली लेकिन गत चैंपियन टीम के खिलाफ टीम को बड़े स्कोर पर पहुंचाने में नाकाम रहे। दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर शुरुआती 10 ओवर के भीतर ही स्टीव स्टॉक (12) और डेविड टीगर (00) के विकेट गंवा दिए। इन दोनों को तेज गेंदबाज राज लिम्बानी (60 रन पर तीन विकेट) ने आउट किया।

प्रिटोरियस और सेलेट्सवेन ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़कर पारी को संभाला। इन दोनों ने हालांकि 22 से अधिक ओवर खेले। दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को भारत के तेज गेंदबाजों लिम्बानी और नमन तिवारी (52 रन पर एक विकेट) ने विलोमूर पार्क की पिच से मिल रही गति और उछाल से काफी परेशान किया। प्रिटोरियस और सेलेट्सवेन भी तेज गति से रन बनाने में नाकाम रहे जिससे इस साझेदारी के दौरान अधिकांश समय रन गति चार रन प्रति ओवर से कम रही।

यह भी पढ़ें

बाएं हाथ के स्पिनरों स्वामी पांडे (38 रन पर एक विकेट) और मुशीर खान (43 रन पर दो विकेट) ने ऑफ स्पिनर प्रियांशु मोलिया के साथ मिलकर सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम की रन गति पर अंकुश लगाया। प्रिटोरियस ने लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ने के बाद मोलिया पर मिडविकेट पर छक्का जड़ा लेकिन मुशीर की गेंद पर मिडविकेट पर मुरुगन अभिषेक ने उनका शानदार कैच लपका। सेलेट्सवेन ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज तिवारी की गेंद पर एक रन के साथ 90 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

सेलेट्सवेन भी अर्धशतक को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे और तिवारी की गेंद पर बाउंड्री पर मोलिया को कैच दे बैठे। युआन जेम्स (19 गेंद में 24 रन) और ट्रिस्टन लूस (12 गेंद में 23 रन) की पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका अंतिम 10 ओवर में 81 रन जोड़ने में सफल रहा। वर्ष 2014 का चैंपियन दक्षिण अफ्रीका मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम के खिलाफ 200 से अधिक रन बनाने वाली पहली टीम है।

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IND vs SA Under-19 WC Semi-Final 2024 | अंडर-19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल में भारत-साउथ अफ्रीका आमने सा... Previous post IND vs SA Under-19 WC Semi-Final 2024 | अंडर-19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल में भारत-साउथ अफ्रीका आमने सा…
PCB New Chairman | PCB के अध्यक्ष बने सैयद मोहसिन नकवी, तीन साल संभालेंगे क्रिकेट बोर्ड की जिम्मेदार... Next post PCB New Chairman | PCB के अध्यक्ष बने सैयद मोहसिन नकवी, तीन साल संभालेंगे क्रिकेट बोर्ड की जिम्मेदार…