IND vs SL World Cup 2023 | 12 साल बाद मुंबई में होगा भारत और श्रीलंका का आमना-सामना, जानें कौन पड़ा क...

IND vs SL World Cup 2023 | 12 साल बाद मुंबई में होगा भारत और श्रीलंका का आमना-सामना, जानें कौन पड़ा क…

Read Time:2 Minute, 58 Second

भारत बनाम श्रीलंका

Loading

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup 2023) में टीम इंडिया (Team India) का अगला मुकाबला श्रीलंका (IND vs SL) के साथ होना है। यह मैच 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में खेला जाना है। तीसरे खिताब की तरफ बढ़ रही टीम इंडिया इस समय जबर्दस्त फॉर्म में है। वहीं इस टूर्नामेंट में श्रीलंका का बेहद ख़राब प्रदर्शन रहा है। ऐसे में इस मुकाबले में टीम इंडिया लंकाई टीम पर काफी हावी रह सकती है।

भारत बनाम श्रीलंका वनडे हेड टू हेड

भारत और श्रीलंका के बीच अब तक खेले गए 167 वनडे मैच खेले गए हैं। जहां 98 मैचों में भारत और 57 मैच में श्रीलंका ने जीत हासिल की है। जबकि 11 मैचों के नतीजे नहीं निकले। वहीं 1 मैच टाई रहा है। घर में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ हुए 67 मैचों में से 39 मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि श्रीलंका ने 28 मैच जीते हैं।

यह भी पढ़ें

ऐसा है वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड

वहीं बात करें विश्व कप की तो, भारत और श्रीलंका के बीच वनडे वर्ल्ड कप में अब तक 9 मैच खेले गए हैं। जिनमें से 4 मैच में भारत ने जीत दर्ज की है। जबकि 4 मैच श्रीलंका ने अपने कब्जे में लिए हैं। इसके अलावा एक मैच का परिणाम नहीं निकला था।

12 साल बाद मुंबई में भिड़ंत

जानकारी के लिए बता दें कि, मुंबई के मैदान पर ही भारत और श्रीलंका के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल मुकाबला खेला गया था। तब टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी। अब एक बार फिर 12 साल बाद इसी मैदान पर दोनों टीमों का आमना-सामना होगा। भारतीय टीम जहां अपने अब तक के सभी 6 मैच जीतते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने की कगार पर है, तो वहीं श्रीलंका की टीम 6 में से केवल 2 मैच ही जीत सकी है।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Tendulkar Statue Inaugurate | वानखेड़े स्टेडियम में हुआ सचिन तेंदुलकर के स्टैच्यू का अनावरण, देखें व... Previous post Tendulkar Statue Inaugurate | वानखेड़े स्टेडियम में हुआ सचिन तेंदुलकर के स्टैच्यू का अनावरण, देखें व…
IND vs SL Pitch Report | वानखेड़े के मैदान पर आज होगी भारत और श्रीलंका के बीच भिड़ंत, जानें क्या है पि... Next post IND vs SL Pitch Report | वानखेड़े के मैदान पर आज होगी भारत और श्रीलंका के बीच भिड़ंत, जानें क्या है पि…