IPL 2024 | भारत में नहीं होगा आईपीएल का 17वां सीजन! जानें क्या है इसकी बड़ी वजह

IPL 2024 | भारत में नहीं होगा आईपीएल का 17वां सीजन! जानें क्या है इसकी बड़ी वजह

Read Time:3 Minute, 6 Second

आईपीएल 2024

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की हार आज भी कोई भूल नहीं पाया है। लेकिन, अब विश्व कप की कड़वी यादों को भुलाने का समय आ गया है। अब क्रिकेट फैंस का पूरा फोकस आगामी आईपीएल (IPL 2024) पर है। जिसका मिनी ऑक्शन (IPL 2024 Mini Auction) 19 दिसंबर को होगा, यह ऑक्शन दुबई (Dubai) में होने वाला है। इसी बीच एक खबर ने क्रिकेट फैंस को चौंका दिया है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो 2024 का आईपीएल (IPL 2024 In Other Country) भारत (India) में होगा या नहीं इस पर संशय बना हुआ है।

दरअसल, पीटीआई की एक रिपोर्ट की मानें तो आईपीएल गवर्निंग काउंसिल भारत के चुनाव आयोग के जरिए लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान का इंतजार करेगी। इन तारीखों के ऐलान के बाद ही यह पता चलेगा कि क्या आईपीएल भारत में होगा या दूसरे इसे दूसरे देश में शिफ्ट किया जाएगा। चुनाव की तारीख सामने आने के बाद ही आईपीएल का पूरा शेड्यूल और वेन्यू जारी किया जाएगा। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो चुनाव की वजह से आधा आईपीएल दूसरे देश में खेला जा सकता है।

यह भी पढ़ें

जानकारी के लिए बता दें कि फरवरी-मार्च में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। उसके बाद आईपीएल 2024 का आयोजन मार्च के तीसरे हफ्ते से मई के तीसरे हफ्ते तक हो सकता है। हालांकि आईपीएल की तारीख की घोषणा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद ही होगा। ऐसे में अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आईपीएल कब खेला जाएगा।

गीता हो कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि चुनाव की वजह से आईपीएल के शेड्यूल में देरी हो रही है। इससे पहले 2009 के लोकसभा चुनावों के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ था। उस समय आईपीएल साउथ अफ्रीका में कराया गया था। जबकि 2014 में टूर्नामेंट का शुरुआती फेज यूएई में हुआ था। ऐसे में यह बीसीसीआई के लिए यह बड़ा चैलेंज साबित हो सकता है।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IND vs SA Test Series | साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा, रहाणे-पुजार... Previous post IND vs SA Test Series | साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा, रहाणे-पुजार…
Mitchell Marsh | वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने के विवाद को लेकर मिशेल मार्श ने तोड़ी चुप्पी, कहा- फिर ... Next post Mitchell Marsh | वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर रखने के विवाद को लेकर मिशेल मार्श ने तोड़ी चुप्पी, कहा- फिर …