IPL 2024 | पंजाब किंग से फिर जुड़े संजय बांगर, टीम ने सौंपी अहम ज़िम्मेदारी

IPL 2024 | पंजाब किंग से फिर जुड़े संजय बांगर, टीम ने सौंपी अहम ज़िम्मेदारी

Read Time:3 Minute, 24 Second

संजय बांगर

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल (IPL 2024) के अगले सीजन की तैयारी जोरों शोरों से शुरू हो गई है। 19 दिसंबर को आईपीएल का ऑक्शन (IPL 2024 Auction) भी है। ऐसे में इससे पहले पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने एक बड़ा फैसला लिया है। फ्रेंचाइजी ने संजय बांगर (Sanjay Bangar) को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (Indian Premier League) से ठीक पहले पंजाब किंग्स में जोड़ लिया है। संजय पंजाब किंग्स के हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट (PKBS’s Head Of Cricket Development) बन गए हैं।

संजय बांगर इससे पहले कई टीमों के लिए कोचिंग स्टाफ में अहम भूमिका निभा चुके हैं। संजय को अपनी टीम में जोड़ने की खबर खुद पंजाब किंग्स ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए दिया है। पंजाब किंग्स ने अपने पोस्ट में लिखा, ”हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे शेर संजय बांगर की वापसी हो गई है। उन्हें पंजाब किंग्स का हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट बनाया गया है। बांगर हमारी टीम में अनुभव लेकर आए हैं। हमें विश्वास है कि उनकी लीडरशिप में हमारी टीम नई ऊंचाइयों तक पहुंचेंगी।”

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी संजय बांगर पंजाब से जुड़ चुके हैं। वह जनवरी 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के असिस्टेंट कोच बने थे। हालांकि इसके बाद टीम का नाम बदलकर पंजाब किंग्स कर दिया गया था। वह आईपीएल की दूसरी टीमों के सतह भी काम कर चुके हैं। वे हेड कोच की भूमिका भी निभा चुके हैं। वह कोलकाता नाइट राइडर्स और कोच्चि टस्कर्स के साथ भी जुड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें

बताते चले कि 19 दिसंबर को आईपीएल का ऑक्शन होने जा रहा है। इसका आयोजन दुबई में होने वाला है। जहां सभी टीमें अच्छे खिलाड़ियों को अपनी टीम में लेने की पूरी कोशिश करेगी। हाल ही में हुए रिटेंशन के समय आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी ट्रेडिंग देखने मिली थी, जहां मुंबई ने गुजरात से हार्दिक पंड्या को अपनी टीम में वापस ले लिया था।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Under 19 Asia Cup 2023 | अंडर 19 एशिया कप 2023 में भारत की जीत के साथ शुरुआत, अफगानिस्तान को 7 विकेट... Previous post Under 19 Asia Cup 2023 | अंडर 19 एशिया कप 2023 में भारत की जीत के साथ शुरुआत, अफगानिस्तान को 7 विकेट…
Bangladesh vs New Zealand | बांग्लादेश-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट रोमांचक, सीरीज ड्रॉ करने के लिए... Next post Bangladesh vs New Zealand | बांग्लादेश-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट रोमांचक, सीरीज ड्रॉ करने के लिए…