Jasprit Bumrah | अपने Lucky ग्राउंड पर बुमराह का तीसरा पंजा, इंजरी के बाद फिर से दिखाया दम

Jasprit Bumrah | अपने Lucky ग्राउंड पर बुमराह का तीसरा पंजा, इंजरी के बाद फिर से दिखाया दम

Read Time:4 Minute, 14 Second

जसप्रीत बुमराह (PIC Credit: Social Media)

Loading

nनवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच (IND vs SA 2nd Test) खेला जा रहा है। इस मैच में अफ्रीकी बल्लेबाज बैकफुट पर दिखाई दिए। ऐडन मार्करम (Aiden Markram) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज प्रभावी बल्लेबाजी नहीं कर पाया। मार्करम भी शतक हो गए। केपटाउन के इस मैदान भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा। साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 5 विकेट हॉल किए हैं। बुमराह के लिए केपटाउन (Capetown) का न्यूलैंड्स ग्राउंड बेहद लकी रहा है।

बुमराह ने 6 साल पहले केपटाउन के इसी मैदान पर टेस्ट डेब्यू किया था, जहां उन्होंने पहली और दूसरी पारी को मिलाकर कुल 4 विकेट निकाले थे। अब बुमराह ने टीम इंडिया के मौजूदा दौरे पर सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए हैं। बुमराह की गेंदबाजी के सामने अफ़्रीकी बल्लेबाज पस्त नज़र आए। बुमराह ने टेस्ट की एक पारी में 9वीं बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किया।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच दूसरी पारी में डेब्यूटेंट ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंघम, काइल वेरेयनेन, मार्को यान्सन और केशव महाराज को वापस पवेलियन भेजा है। इनमें से बेडिंघम और यान्सन ही सिर्फ डबल डिजिट में पहुंच पाए थे।

तीसरी बार साउथ अफ्रीका में खोला ‘पंजा’

बुमराह ने साल 2018 में साउथ अफ्रीका में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उसके बाद से अब तक बुमराह ने तीसरी बार साउथ अफ्रीका में 5 विकेट झटका है। उन्होंने 2 बार 5 विकेट हॉल इंग्लैंड में लिया है, जबकि वेस्टइंडीज में भी वह 2 बार यह कारनामा कर चुके हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया में वह एक बार पंजा खोल चुके हैं, साथ ही वह भारत में भी एक बार 5 विकेट चटका चुके हैं।

यह भी पढ़ें

मौजूदा सीरीज में सर्वाधिक विकेट

खबर लिखे जाने तक जसप्रीत बुमराह मौजूदा टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वह 2 मैचों में अभी तक 11 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के पेसर नांद्रे बर्गर और कगिसो रबाडा क्रमशः: दूसरे और तीसरे नंबर पर विराजमान हैं। बर्गर के खाते में 10 विकेट और कगिसो रबाडा भी 10 विकेट ले चुके हैं।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IND vs SA 2nd Test 2nd Day Live Score | भारतीय गेंदबाजों के सामने साउथ अफ्रीफी बल्लेबाज पस्त, टीम इं... Previous post IND vs SA 2nd Test 2nd Day Live Score | भारतीय गेंदबाजों के सामने साउथ अफ्रीफी बल्लेबाज पस्त, टीम इं…
Brisbane International | इंजरी के बाद नडाल की दमदार वापसी, ब्रिस्बेन इंटरनेशल के क्वार्टर फाइनल में ... Next post Brisbane International | इंजरी के बाद नडाल की दमदार वापसी, ब्रिस्बेन इंटरनेशल के क्वार्टर फाइनल में …