Joe Root | ‘खाने के टेबल पर होती है खिलाड़ियों से संवाद…’, जो रूट ने बताया कैसा है टीम के साथ बातचीत...

Joe Root | ‘खाने के टेबल पर होती है खिलाड़ियों से संवाद…’, जो रूट ने बताया कैसा है टीम के साथ बातचीत…

Read Time:2 Minute, 53 Second

जो रूट (PIC Credit: Social Media)

Loading

विशाखापत्तनम: इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने कहा कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम (England Team) में अब बैठक करने की जगह खिलाड़ियों से जरूरत के मुताबिक संवाद करने को प्राथमिकता दी जाती है। इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही पांच मैचों की श्रृंखला (IND vs ENG Test Series) अभी 1-1 ये बराबर है।

भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में अब तक बल्ले से नाकाम रहे रूट ने दूसरे टेस्ट से पहले यहां जियो सिनेमा से कहा, ‘‘हम अब टीम बैठक नहीं करते हैं। यह टीम में होने वाली अच्छी चीजों में से एक है कि हम खेल से दूर अपनी सारी बातचीत कैसे करते हैं। एक-दूसरे के साथ समय बिताने का लुत्फ उठाते हुए चर्चा करना पसंद करते हैं।”

यह भी पढ़ें

इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘हमें अब ‘मीटिंग रूम’ में नहीं बैठना होता है। मुझे लगता है कि आप खाने के टेबल पर या कॉफी पीते समय अपनी भावनाओं को ज्यादा अच्छे से व्यक्त कर सकते हैं।” इंग्लैंड की टीम श्रृंखला के पहले मैच की पहली पारी में 190 रन से पिछड़ने के बावजूद जीत दर्ज करने में सफल रही। टीम को हालांकि दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा।

रूट ने कहा, ‘‘हमारी टीम नतीजे की परवाह किये बिना उस अंदाज में खेलना जारी रखेगी जो उसे आता है। इसने हमें पिछले कुछ समय से सफलता दिलायी है। इससे हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पा रहे है। हम पहले भी ऐसी स्थिति (पहले टेस्ट की पहली पारी में बड़े अंतर से पिछड़ने के बाद वापसी) में रहे हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘पिछली बार हमने इंग्लैंड में भारत का सामना किया था। उस टेस्ट मैच में भी हम बड़े अंतर से पिछड़ रहे थे लेकिन हमने वापसी कर जीत दर्ज की। ऐसा कई बार हो चुका है।”

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Varun Kumar | वरुण कुमार के खिलाफ रेप मामले में सबूत जुटा रही है पुलिस, POSCO के तहत FIR दर्ज Previous post Varun Kumar | वरुण कुमार के खिलाफ रेप मामले में सबूत जुटा रही है पुलिस, POSCO के तहत FIR दर्ज
IND vs ENG | तीसरा और चौथा टेस्ट मैच भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली, अंतिम मैच में खेलना भी संदिग्ध Next post IND vs ENG | तीसरा और चौथा टेस्ट मैच भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली, अंतिम मैच में खेलना भी संदिग्ध