K Subramaniam | उम्र महज़ एक संख्या: 86 वर्षीय के सुब्रमण्यम ने एशियाई मास्टर्स एथलेटिक्स मीट में जीत...

K Subramaniam | उम्र महज़ एक संख्या: 86 वर्षीय के सुब्रमण्यम ने एशियाई मास्टर्स एथलेटिक्स मीट में जीत…

Read Time:2 Minute, 39 Second

के सुब्रमण्यम (PIC Credit:X)

Loading

नई दिल्ली: के सुब्रमण्यम (K Subramaniam) ने फिलीपींस में एशियाई मास्टर्स एथलेटिक्स मीट (Asian Masters Athletics Meet) में 86 साल की उम्र में चार स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीते। पिछले सप्ताह आयोजित प्रतियोगिता में एथलेटिक्स बिरादरी में सुब्बू के नाम से मशहूर सुब्रमण्यम ने 85 साल से अधिक के वर्ग में लंबी कूद, ट्रिपल जंप, ऊंची कूद और भाला फेंक में शीर्ष स्थान हासिल किया। मिलनाडु के छोटे से शहर पोल्लाची के सुब्रमण्यम बचपन से ही एथलेटिक्स से जुड़े रहे है। खेल से उनके लगाव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने फिलीपींस की यात्रा अपने खर्चे पर की थी।

तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने इस सप्ताह की शुरुआत में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में सुब्बू की उपलब्धि तारीफ करते हुए कहा कि राज्य सरकार जल्द ही उनका सम्मान करेगी। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘फिलीपींस के तारलाक में आयोजित 22वीं एशियाई मास्टर्स एथलेटिक्स मीट में चार स्वर्ण पदक जीतने के लिए चेन्नई के के सुब्रमण्यम (86) को मेरी हार्दिक बधाई।”

उन्होंने कहा, ‘‘अस्सी वर्ष से अधिक के इस खिलाड़ी ने साबित कर दिया है कि खेलों में बड़ी उपलब्धि हासिल करने में उम्र कोई बाधा नहीं है। तमिलनाडु सरकार को इस सीनियर एथलीट की जीत पर गर्व है। भविष्य के टूर्नामेंटों में उनका शानदार प्रदर्शन जारी रहे।” (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

World Cup 2023 Final | 22 नंबर की जर्सी पहनकर दुआ लीपा गाएंगी ये खास गाना, शुभमन गिल के सवाल दिया जव... Previous post World Cup 2023 Final | 22 नंबर की जर्सी पहनकर दुआ लीपा गाएंगी ये खास गाना, शुभमन गिल के सवाल दिया जव…
World Cup 2023 | भारत के लिए हमेशा अनलकी साबित हुए ‘ये’ अंपायर, फाइनल मुकाबले में करेंगे अंपायरिंग Next post World Cup 2023 | भारत के लिए हमेशा अनलकी साबित हुए ‘ये’ अंपायर, फाइनल मुकाबले में करेंगे अंपायरिंग