कोटपूतली सैनी समाज ने जताई टिकटों की दावेदारी। कहा- पार्टियां अब अनदेखी नहीं कर सकती

कोटपूतली सैनी समाज ने जताई टिकटों की दावेदारी। कहा- पार्टियां अब अनदेखी नहीं कर सकती

Read Time:2 Minute, 32 Second

कोटपूतली सैनी समाज ने भाजपा व कांग्रेस दोनों शीर्ष पार्टियों पर समाज की अनदेखी का आरोप लगाते हुए चार विधानसभा सीटों पर सैनी उम्मीदवार को टिकट दिए जाने की मांग की है। कोटपूतली सहित आमेर, चौमूं व शाहपुरा सीट पर सैनी समाज ने मजबूत दावेदारी जताई है।

कोटपूतली सैनी समाज ने जताई टिकटों की दावेदारी। कहा- पार्टियां अब अनदेखी नहीं कर सकती

ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज के प्रदेश अध्यक्ष रामसिंह सैनी और सैनी सभा संस्था के अध्यक्ष राकेश सैनी समेत समाज के प्रतिनिधियों ने भाजपा और कांग्रेस से जयपुर शहर और ग्रामीण लोकसभा को मिलाकर 2- 2 सीटों की मांग की। साथ ही भाजपा- कांग्रेस पर सैनी समाज की उपेक्षा का आरोप भी लगाया।

प्रदेशाध्यक्ष रामसिंह सैनी ने कहा दोनों लोकसभाओं में सैनी मतदाताओं की संख्या लगभग 4.5 लाख है। इसमें कोटपूतली में करीब 30 हजार और विराटनगर में 35 हजार सैनी मतदाता हैं। बावजूद इसके सैनी समाज की अनदेखी की जाती रही है। लेकिन इस बार दोनों लोकसभाओं की 21 विधानसभा सीटों में से 4 पर सैनी समाज मजबूती से दावेदारी कर रहा है।

प्रदेशाध्यक्ष सैनी ने कहा कि सैनी समाज आजादी के बाद से दोनों पार्टयों को अपने वोट दे रहा है। लोकसभा चुनाव में भाजपा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को भी वोट दिये हैं। लेकिन हमेशा सैनी समाज के राजनैतिक हितों की अनदेखी ही की गई है।

इस दौरान पूर्व चैयरमैन शंकर लाल सैनी, सैनी आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष हनुमान सैनी, फुलचंद नेताजी, जगदीश खेमजी, कैलाश कपड़ेवाला, जगदीश सैनी, पार्षद प्रमोद गुरुजी, रमन सैनी, अमित सैनी, विजेन्द्र सैनी, सुभाष सैनी, रामसिंह पापटान, घनश्याम सैनी, राजकुमार सैनी समेत बड़ी संख्या में सैनी समाज के लोग मौजूद थे।

Loading

Leave a Reply

2 अक्टूबर Previous post 2 अक्टूबर : गांधी व शास्त्री को किया याद, सर्वधर्म सभा का आयोजन, स्वच्छता का सीखा पाठ
विधानसभा चुनाव 2023: बीजेपी ने की 41 उम्मीदवारों की सूची जारी Next post विधानसभा चुनाव 2023: बीजेपी ने की 41 उम्मीदवारों की सूची जारी