Pakistan Cricket Team Captain | पाकिस्तान ने किया के नए कप्तानों का एलान, शाहीन अफरीदी को T20 और शान…

1 min read
Read Time:3 Minute, 7 Second

शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद (Photo: @TheRealPCB/X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आज़म (Babar Azam) ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नए कप्तान का ऐलान किया है। पीसीबी ने शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को टी20 और शान मसूद (Shan Masood) को टेस्ट फॉर्मेट का कप्तान बनाया है। जबकि वनडे फॉर्मेट के लिए अभी तक किसी को भी कप्तान को नियुक्त नहीं किया गया है। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी ख़राब रहा। टीम ने शुरुवाती दो मैच जितने के बाद लगातार 4 मैचों में करारी हार का सामना किया।

शाहीन शाह अफरीदी को टी20 टीम के कप्तान

विश्व कप में खेले गए लीग स्टेज मुकाबलों में पाकिस्तान की टीम ने अपने कुल 9 मैचों में से 4 में जीत और 5 मैचों में हार का सामना किया। इसकी वजह से टीम सेमीफइनल में जगह नहीं बना पाई। पाकिस्तान के बुरे प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने पाकिस्तान क्रिकेट में काफी बदलाव किए हैं। पीसीबी ने दो फॉर्मेट के लिए दो नए कप्तानों के नाम का ऐलान किया। बोर्ड ने युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया। वहीं, टेस्ट फॉर्मेट के लिए शान मसूद को कप्तान नियुक्त किया है।

यह भी पढ़ें

बाबर आज़म ने छोड़ी कप्तानी

इससे पहले बाबर आज़म ने अपने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूप से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। बाबर ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नेतृत्व करना गर्व की बात थी और उसे छोड़ने का फैसला लेना बहुत मुश्किल था लेकिन इस फैसले का सही वक्त भी यही था।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply