प्रधानमंत्री को सुनने पहुंचे लोग, हरी झंडी के साथ विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ

प्रधानमंत्री को सुनने पहुंचे लोग, हरी झंडी के साथ विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ

Read Time:5 Minute, 14 Second

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से संवाद किया। महाराष्ट्रा से मेघना गौरव ने बताया कि वह स्वनिधि योजना के तहत लोन लेकर कैटरिंग का कार्य कर रही है। मेघना ने बताया कि वह पीएम स्वनिधि योजना की बदौलत ही अपने बच्चों को विदेश में पढ़ाई के लिए भेज पाई है। इसी तरह पीएम ने कल्याणी राजवंशी, आसाम, धर्म राजन, केरल व कुसला देवी, शिमला हिमाचल से भी संवाद किया।

इस अवसर पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि भले ही इस यात्रा की वैन को मोदी ने हरी झण्डी दिखाई हो, लेकिन अब देशवासियों ने खुद इसे गांव – गांव पहुंचाने की जिम्मेदारी ले ली है। इसका सीधा प्रभाव गरीब व जरूरतमंद को लाभ के रूप में मिल रहा है।

प्रधानमंत्री को सुनने पहुंचे लोग, हरी झंडी के साथ विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ

इससे पहले जयपुर में आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मोदी सरकार की योजनाओं का उल्लेख किया। सीएम ने बताया कि यह यात्रा राजस्थान में 17 दिसम्बर 2023 से 23 जनवरी 2024 तक सभी ग्राम पंचायतों में जाएगी। इस यात्रा के जरिए मोदी सरकार की योजनाओं से आमजन को रूबरू करवाया जाएगा।

इन राज्यों में शुरू हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने आज राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ को झंडी दिखाकर रवाना किया। आज 16 दिसम्बर से शुरू हुई इस यात्रा का समापन 26 जनवरी 2024 को होगा। देश भर से हजारों ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ लाभार्थी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना लक्ष्य

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ देश भर में निकाली जा रही है जिसका उद्देश्‍य सरकार की प्रमुख योजनाओं में परिपूर्णता हासिल करना है और इसके तहत यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे।

कोटपूतली में भी आयोजित हुआ कार्यक्रम, पहुंचे जिले के यह जनप्रतिनिधि

कोटपूतली एलबीएस कॉलेज के खेल ग्राउंड में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के शुभारंभ अवसर पर आमसभा का आयोजन किया गया। सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाषण व लाभार्थियों से हुए संवाद को सुनाया गया।

प्रधानमंत्री को सुनने पहुंचे लोग, हरी झंडी के साथ विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक हंसराज पटेल, बहरोड़ विधायक जसवंत सिंह यादव, बानसूर विधायक देवी सिंह शेखावत, अलवर जिला प्रमुख बलबीर छिल्लर, स्थानीय नगर सभापति पुष्पा सैनी व जिला कलेक्टर शुभम चौधरी मंचासीन रहे। सभी ने वर्चुअल रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुना, साथ ही जयपुर में आयोजित यात्रा कार्यक्रम को भी देखा व सुना। कार्यक्रम का संचालन एडवोकेट मनोज चौधरी ने किया।

प्रधानमंत्री को सुनने पहुंचे लोग, हरी झंडी के साथ विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ

कार्यक्रम का समापन विकसित भारत संकल्प यात्रा वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया गया। जिला कलेक्टर व मौजूद जनप्रतिनिधियों ने यात्रा वाहनों को हरी झण्डी दिखाई। इस अवसर पर जिला कलेक्टर शुभम चौधरी ने बताया कि 17 दिसम्बर से यह यात्रा प्रतिदिन 2 ग्राम पंचायतों में जाएगी जहां केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में आमजन को जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

Loading

Leave a Reply

Ind Vs Eng | टीम इंडिया की लड़कियों ने लहराया 'कामयाबी का परचम', टेस्ट इतिहास में सबसे बड़ी जीत हुई ... Previous post Ind Vs Eng | टीम इंडिया की लड़कियों ने लहराया ‘कामयाबी का परचम’, टेस्ट इतिहास में सबसे बड़ी जीत हुई …
Ind vs SA ODI Series | टेस्ट में विकेटकीपिंग के लिए तैयार हैं KL राहुल, रिंकू सिंह कर सकते है ODI डे... Next post Ind vs SA ODI Series | टेस्ट में विकेटकीपिंग के लिए तैयार हैं KL राहुल, रिंकू सिंह कर सकते है ODI डे…