R. Ashwin | रांची टेस्ट में अश्विन रच सकते हैं बड़ा इतिहास, 'ऐसा' करने वाले बनेंगे पहले भारतीय गेंदबा...

R. Ashwin | रांची टेस्ट में अश्विन रच सकते हैं बड़ा इतिहास, ‘ऐसा’ करने वाले बनेंगे पहले भारतीय गेंदबा…

Read Time:3 Minute, 34 Second

आर. अश्विन (File Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) खेली जा रही है। इस सीरीज का चौथा मैच रांची (IND vs ENG 4th Test In Ranchi) के मैदान पर खेला जाना है। भारत ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 434 रन से करारी शिकस्त दी थी। तीसरे मैच में आर अश्विन (R। Ashwin) ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे किए थे। ऐसे में अब चौथे मैच में भी अश्विन के पास एक खास उपलब्धि हासिल करने का मौका है। वह इंग्लैंड के खिलाफ 100 टेस्ट विकेट (Ashwin 100 Wickets Against England) चटकाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट

दरअसल, आर अश्विन अब तक टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ 99 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। ऐसे में रांची टेस्ट में वह केवल एक विकेट लेकर इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन सकते हैं। अब तक कोई भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकटों के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया है। भारत की ओर से भागवत चंद्रशेखर (95) और अनिल कुंबले (92) ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 90+ विकेट हासिल किए हैं। इसलिए अब अश्विन के पास यह खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।

यह भी पढ़ें

अश्विन ने वर्तमान टेस्ट सीरीज में ही इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के क्रम में अनिल कुंबले और भागवत चंद्रशेखर को पछाड़कर आगे निकल गए हैं। अश्विन ने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ कुल 22 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 29.28 की बॉलिंग एवरेज से 99 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 बार 5-5 विकेट हासिल किए हैं।

एंडरसन के नाम 145 विकेट

भारत-इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मुकाबलों में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड जेम्स एंडरसन के नाम है। उन्होंने भारत के खिलाफ कुल 145 टेस्ट विकेट झटके हैं। अश्विन के लिए एंडरसन का रिकॉर्ड तोड़ना फ़िलहाल नामुमकिन है, लेकिन वह भारत-इंग्लैंड टेस्ट मुकाबलों में 100 विकेट चटकाने वाले दूसरे गेंदबाज बनने के बेहद करीब हैं।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

PSL 2024 | PSL के मैच के दौरान फैंस ने शोएब की तीसरी बीवी सना का उड़ाया मज़ाक, लगाए सानिया मिर्ज़ा के न... Previous post PSL 2024 | PSL के मैच के दौरान फैंस ने शोएब की तीसरी बीवी सना का उड़ाया मज़ाक, लगाए सानिया मिर्ज़ा के न…
IND vs ENG Test Series | बैजबॉल से नहीं अपनी परवरिश से जायसवाल बने 'यशस्वी', नासिर हुसैन ने की बेन ड... Next post IND vs ENG Test Series | बैजबॉल से नहीं अपनी परवरिश से जायसवाल बने ‘यशस्वी’, नासिर हुसैन ने की बेन ड…