Rahul Dravid | 'टी20 वर्ल्ड कप से पहले हमारे पास कई विकल्प...', टीम इंडिया को लेकर बोले कोच राहुल द्...

Rahul Dravid | ‘टी20 वर्ल्ड कप से पहले हमारे पास कई विकल्प…’, टीम इंडिया को लेकर बोले कोच राहुल द्…

Read Time:3 Minute, 10 Second

राहुल द्रविड़ (PIC Credit: Social Media)

Loading

बेंगलुरू: भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला (IND vs AFG T20 Series) में 3.0 से मिली ‘क्लीन स्वीप’ (Clean Sweep) पर प्रसन्नता जताई है चूंकि कई युवा खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन से टीम को जून में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के लिये कई विकल्प मिल गए हैं।

भारत ने पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद 11 टी20 खेले हैं। कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिये जाने के कारण टीम प्रबंधन को जितेश शर्मा और शिवम दुबे जैसे युवा खिलाड़ियों को आजमाने का मौका मिला। द्रविड़ ने तीसरे मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘‘वनडे विश्व कप के बाद अलग अलग खिलाड़ियों ने खेला है। इसके कई कारण रहे लेकिन यह अच्छा है कि विश्व कप से पहले हमारे पास विकल्प है।”

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा,‘‘हमे कुछ पहलुओं पर काम करना होगा और इस पर विचार कर रहे हैं।” जून में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह इस प्रारूप में भारत का आखिरी मैच था। द्रविड़ ने कहा,‘‘एक टीम के रूप में अब हमें उतने मैच नहीं खेलने हैं। आईपीएल है और इन खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी।”

दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ 124 रन बनाये और दो विकेट लिये। द्रविड़ ने कहा,‘‘वह लंबे समय बाद लौटा है और पहले से काफी बेहतर खिलाड़ी बनकर आया है। उसमें प्रतिभा हमेशा से थी और उसके प्रदर्शन से मैं बहुत खुश हूं। इससे उसका आत्मविश्वास बढा होगा कि आप वापसी करने के साथ प्लेयर आफ द सीरिज भी बने हैं।”

विकेटकीपिंग में भारत के पास जितेश, संजू सैमसन, ईशान किशन, केएल राहुल और ऋषभ पंत के विकल्प हैं और कोच ने किसी के भी खेलने की संभावना से इनकार नहीं किया। उन्होंने कहा,‘‘हमारे पास कई विकल्प हैं। संजू, किशन और ऋषभ सभी हैं। देखना होगा कि अगले कुछ महीने में क्या स्थितियां रहती हैं और उसी के अनुसार फैसला लिया जायेगा।” (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

American Hockey Players | इसलिए हॉकी खेलना पसंद करती हैं अमेरिकी महिला खिलाड़ी, भारतीय सुविधाओं की क... Previous post American Hockey Players | इसलिए हॉकी खेलना पसंद करती हैं अमेरिकी महिला खिलाड़ी, भारतीय सुविधाओं की क…
IND vs ENG Test Series | ‘भारत के खिलाफ जीतना है सीरीज तो बनाओ फैंस...', जानें आखिर क्यों इंग्लैंड क... Next post IND vs ENG Test Series | ‘भारत के खिलाफ जीतना है सीरीज तो बनाओ फैंस…’, जानें आखिर क्यों इंग्लैंड क…