Ranji Trophy 2024 | रोहित शर्मा का तूफानी अटैक, 5 विकेट लेकर विरोधी टीम की बल्लेबाजी की ध्वस्त

Ranji Trophy 2024 | रोहित शर्मा का तूफानी अटैक, 5 विकेट लेकर विरोधी टीम की बल्लेबाजी की ध्वस्त

Read Time:3 Minute, 5 Second

रोहित शर्मा (PIC credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: इन दिनों भारत में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2023-24) खेला जा रहा है। जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तबाही मचा रहे हैं। यह रोहित शर्मा टीम इंडिया (Team India) के कप्तान नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) से खेलने वाले एक अन्य तेज गेंदबाज रोहित शर्मा हैं। जिन्होंने रणजी में कमाल की गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए।

कटक में ओडिशा के घरेलू मैदान पर रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप डी का मुकाबला ओडिशा और जम्मू के बीच खेला गया। जहां रोहित शर्मा की घातक गेंदबाजी से सामने ओडिशा की टीम पहली पारी में महज 130 रन ही बना सकी। जिसके बाद जम्मू और कश्मीर की टीम ने मैच में अपनी अच्छी पकड़ बना ली। इस दौरान ओडिशा के सलामी बल्लेबाज शांतनु मिश्रा (28 रन) और अनुराग सारंगी के बीच 41 रनों की साझेदारी हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें

उसके बाद सारंगी के रूप में रोहित शर्मा ने दिन का पहला विकेट लिया। वह 59 गेंदों में एक चौके से 11 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। इस तरह पहला विकेट लेने के बाद रोहित शर्मा नहीं रुके और फिर एक के बाद एक पांच विकेट हॉल कर डाला। जिससे ओडिशा की टीम 47।2 ओवरों में मज़ाह 130 रन पर ही सिमट गई। रोहित शर्मा ने इस दौरान 13 ओवरों में 12 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। जबकि दो-दो विकेट उमरान मलिक और उम्र नजीर मीर ने लिए।

वहीं जम्मू और कश्मीर की भी शुरुआत बेकार रही है। उनकी टीम 18 ओवर के खेल में 45 रन पर चार विकेट गंवा चुकी है। जम्मू की टीम अभी तक रणजी ट्रॉफी के अपने ग्रुप डी के दो मैचों में दो ड्रॉ के साथ आठ टीमों की अंक तालिका में सातवें स्थान मौजूद है। जबकि ओडिशा की टीम दो मैचों में एक हार और एक ड्रॉ के साथ ही सातवें स्थान पर बनी हुई है। अब इन दोनों में से जो टीम जीतेगी वह आगे बढ़ेगी।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Ayodhya Ram Mandir | 'मेरे रामलला विराजमान हो गए…,' पाकिस्तान क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने शेयर की भगवा... Previous post Ayodhya Ram Mandir | ‘मेरे रामलला विराजमान हो गए…,’ पाकिस्तान क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने शेयर की भगवा…
Khelo India Youth Games | PM मोदी ने चेन्नई में की ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स' की शुरुआत, बोले- यह 'एक भ... Next post Khelo India Youth Games | PM मोदी ने चेन्नई में की ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ की शुरुआत, बोले- यह ‘एक भ…