सैनिकों के प्रति श्रद्धा

सैनिकों के प्रति श्रद्धा और छात्र ‘प्रतिभा’ सम्मान जरूरी : पूरणमल भरगड़

Read Time:3 Minute, 10 Second


न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। सैनिकों के प्रति श्रद्धा और छात्र प्रतिभा सम्मान के लिए जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में भामाशाह व विहिप नेता पूरणमल भरगड के द्वारा लगातार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। गुरुवार को ग्राम पंचायत दांतिल, फतेहपुरा खुर्द और द्वारिकापुरा में शोर्य एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया।

सैनिकों के प्रति श्रद्धा

कार्यक्रम के संदर्भ में भरगड ने कहा कि रेगिस्तान हो या हिमालय की बर्फीली चोटियों की सर्द हवाएं या नागालैंड मिजोरम की कटीली पहाड़िया या जंगल, किसी भी परिस्थिति में सैनिक अपनी ड्यूटी नही भूलता। उसी प्रकार देश का भविष्य भी छात्रों की मेहनत और उनके सपनों के पीछे छुपा होता है। इसलिए सैनिकों व छात्रों का सम्मान जरूरी है।

भरगड ने क्षेत्र के मुद्दों की ओर ध्यान दिलाते हुए कहा कि क्षेत्र में हर वर्ष पानी का लेवल नीचे जाता जा रहा है। ऐसा ही रहा तो आने वाली पीढ़ी को टैंकरों के माध्यम से पानी पीना पड़ेगा। इस समस्या का निवारण नहर के माध्यम से ही हो सकता है। अगर नहर का पानी बुचारा बांध तक पहुंचता है तो क्षेत्र में पानी की समस्या खत्म हो जाएगी। हमारे क्षेत्र में व्यापारिक मंडियां स्थापित होनी चाहिए, जिससे यहाँ रोजगार बढ़े और क्षेत्र में लघु और कुटीर उद्योग का विकास हो, जिससे स्वरोजगार उत्पन्न हो।

सैनिकों के प्रति श्रद्धा और छात्र 'प्रतिभा' सम्मान जरूरी : पूरणमल भरगड़

भरगड़ ने कहा कि क्षेत्र में एक विशाल नंदीशाला का निर्माण हो तो किसानों की फसल को घुमन्तू पशुओं से बचाया जा सकता है।

सैनिकों के प्रति श्रद्धा और छात्र 'प्रतिभा' सम्मान जरूरी : पूरणमल भरगड़

इस अवसर पर क्षेत्र के सैनिक व बोर्ड परीक्षा में 75% और उससे अधिक अंक लाने वाले छात्रों को प्रतीक चिन्ह देकर समानित किया। इस दौरान मालाराम गुर्जर, कप्तान रघुवीर सिंह, प्रहलाद कुमार सैनी, राजू मीणा, गुरुदयाल अधाना, सुरेश कुमार, सत्यनारायण गुप्ता, प्रकाश बायला, सुनील यादव, जसवंत यादव, देशराज जी छावड़ी, पूर्व सरपंच मामराज, श्योराम, सुरेश सरपंच, हरिराम नेताजी, सुभाष, जगदीश सूबेदार, जगदीश यादव नेता, मालाराम, बलबीर यादव सहित सैकड़ों ग्रामीण व मातृ शक्ति मौजूद रही।

Loading

कोटपूतली के डाबला रोड पर हादसा, ट्रॉले की चपेट में आया ई- रिक्शा Previous post कोटपूतली के डाबला रोड पर हादसा, ट्रॉले की चपेट में आया ई- रिक्शा
कोटपूतली गोपालपुरा रोड पर हादसा, ट्रक ने मारी बाइक को टक्कर, बालिका की मौत Next post कोटपूतली गोपालपुरा रोड पर हादसा, ट्रक ने मारी बाइक को टक्कर, बालिका की मौत