Rinku Singh | दक्षिण अफ्रीका में तेज रफ्तार पिचों के लिए खास प्रैक्टिस कर रहे रिंकू, ताबड़तोड़ बल्ले...

Rinku Singh | दक्षिण अफ्रीका में तेज रफ्तार पिचों के लिए खास प्रैक्टिस कर रहे रिंकू, ताबड़तोड़ बल्ले…

Read Time:3 Minute, 29 Second

Loading

डरबन : भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) का मानना है कि दक्षिण अफ्रीकी पिचों की अतिरिक्त रफ्तार और उछाल को देखते हुए अतिरिक्त प्रयास और अभ्यास की जरूरत होगी। भारतीय टीम के पहले अभ्यास सत्र के बाद दक्षिण अफ्रीका की पिच के बारे में अपनी राय रखी और यहां के तेज गेंदबाजों से निपटने के लिए खास रणनीति व प्रैक्टिस की बात स्वीकार की।

फिनिशर बल्लेबाज रिंकू सिंह ने कहा ,‘‘ मैने जब यहां बल्लेबाजी की तो भारतीय विकेटों की तुलना में अधिक उछाल लगा। यहां गेंद की रफ्तार अधिक है लिहाजा तेज गेंदबाजी के खिलाफ अधिक अभ्यास करना होगा।”

यह भी पढ़ें

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच रविवार को खेलेगी । रिंकू पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें स्वाभाविक खेल दिखाने के लिये कहा है।

उन्होंने बीसीसीआई टीवी से कहा ,‘‘ पहले सत्र का मैने बहुत मजा लिया चूंकि मौसम अच्छा था । राहुल द्रविड़ सर के साथ खेलने का मौका मिलना सुखद अहसास था। उन्होंने मुझे कहा कि अपने अंदाज में बल्लेबाजी करता रहूं और खुद पर भरोसा बनाये रखूं।”

रिंकू ने कहा कि 2013 से पांचवें छठे नंबर पर खेलते रहने से उन्हें भारत के लिये भी यही जिम्मेदारी निभाने का भरोसा मिला। रिंकू सिंह का दावा है कि वह 2013 से उत्तर प्रदेश के लिये पांचवें या छठे नंबर पर खेल रहे हैं। लिहाजा उनको इसकी आदत है। चार पांच विकेट गिरने के बाद इस क्रम पर खेलना कठिन होता है, लेकिन उनको खुद पर भरोसा है। वह मानते हैं कि मैदान में वह जितना संयम के साथ खेलेंगे, उतना ही अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।

आपको बता दें कि फिनिशर बल्लेबाज रिंकू सिंह ने 10 मैचों की 6 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए कुल 180 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 46 रन है। इस दौरान उन्होंने 11 छक्के व 17 चौके लगाए हैं।

एजेंसी इनपुट के साथ



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Head to Head in South Africa | दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया दिखाएगी अपना दम, ऐसा है वहां की पिचों प... Previous post Head to Head in South Africa | दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया दिखाएगी अपना दम, ऐसा है वहां की पिचों प…
WPL Auction | WPL नीलामी में खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश, 'अनकैप्ड' काशवी गौतम और अनाबेल सदरलैंड रही... Next post WPL Auction | WPL नीलामी में खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश, ‘अनकैप्ड’ काशवी गौतम और अनाबेल सदरलैंड रही…