Rohit Sharma | बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने कसी कमर, रोहित शर्मा ने कहा- इस चुनौती का किया...

Rohit Sharma | बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने कसी कमर, रोहित शर्मा ने कहा- इस चुनौती का किया…

Read Time:3 Minute, 45 Second

रोहित शर्मा (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल यानी 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs SA Test Series) शुरू होने वाली है। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहा यह सीरीज भारतीय टीम (Team India) के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज तक टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है। ऐसे में टीम इंडिया इस सीरीज को जीतने की पूरी करेगी। ऐसे में अब एक इंटरव्यू के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टेस्ट मैच को लेकर कई बातें कही है।

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टी20 और वनडे सीरीज भी खेली गई है। जहां टी20 सीरीज ड्रॉ रही, जबकि वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। ऐसे में अब टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करने वाले हैं, जहां उन्होंने बता दिया है कि टीम इंडिया इस बार हर मुमकिन कोशिश करेगी यह सीरीज जीतने की।

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा कहते हैं, ”बल्लेबाजों के लिए दक्षिण अफ्रीका में यह हमेशा एक चुनौती है। बल्लेबाजी करने के लिए यह सबसे कठिन जगह है, ऐसे में मैं इस चुनौती का इंतजार कर रहा हूं।”

रोहित आगे कहते हैं, ”हमने दक्षिण अफ्रीका में कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, अगर हम सीरीज जीतते हैं तो मुझे नहीं पता कि क्या इससे विश्व कप में मिली हार की भरपाई हो सकेगी। क्योंकि विश्व कप एक विश्व कप है, हम तुलना नहीं कर सकते।”

जानकारी के लिए बता दें कि वनडे और टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन अब टेस्ट सीरीज के लिए दोनों दिग्गज टीम से जुड़ गए हैं। सतह ही दोनों खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस मैच भी खेला है। हालांकि, टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका में रिकॉर्ड काफी ख़राब है। ऐसे में टीम को यह सीरीज जीतने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी। दोनों टीमों के बीच बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) पर टेस्ट मैच शुरू होने वाला है।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Rohit Sharma On Indian Women Team | रोहित शर्मा ने की भारतीय महिला टीम की जमकर तारीफ, कहा- दिखता है ... Previous post Rohit Sharma On Indian Women Team | रोहित शर्मा ने की भारतीय महिला टीम की जमकर तारीफ, कहा- दिखता है …
Boxing Day Test | बॉक्सिंग डे पर लगातार 16 घंटे खेला जाएगा टेस्ट क्रिकेट, मैदान पर नज़र आएंगे भारत-पा... Next post Boxing Day Test | बॉक्सिंग डे पर लगातार 16 घंटे खेला जाएगा टेस्ट क्रिकेट, मैदान पर नज़र आएंगे भारत-पा…