Sanjay Singh | 'क्या बृजभूषण सिंह का करीबी होना अपराध है', WFI अध्यक्ष संजय सिंह का साक्षी-बजरंग पर ...

Sanjay Singh | ‘क्या बृजभूषण सिंह का करीबी होना अपराध है’, WFI अध्यक्ष संजय सिंह का साक्षी-बजरंग पर …

Read Time:5 Minute, 6 Second

बृजभूषण शरण सिंह और संजय सिंह (PIC Credit: Social Media)

Loading

नई दिल्ली. बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के करीबी संजय सिंह (Sanjay Singh) के भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बनने के बाद पहलवानों का विरोध जारी है। महिला पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) के कुश्ती त्यागने के फैसले के बाद शुक्रवार को पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने पद्म पुरस्कार वापसी की घोषणा कर दी। इसी बीच शनिवार को संजय सिंह ने इस पर अपनी प्रतिकिया दी है है। उन्होंने कहा कि क्या बृज भूषण सिंह का करीबी होना अपराध है।

संजय सिंह ने कहा, “जो लोग एथलीट हैं उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है और जो लोग राजनीति में आना चाहते हैं वे ऐसा कर सकते हैं। यह उनका निजी मामला है, मैं इस बारे में कुछ नहीं बोलूंगा।” उन्होने कहा, “मैं 12 साल से फेडरेशन में हूं। सिर्फ इसलिए कि मैं सांसद (बृज भूषण सिंह) का करीबी हूं इसका मतलब यह नहीं है कि मैं डमी उम्मीदवार हूं। अगर मैं उनके करीब हूं तो क्या यह अपराध है?”

WFI की कमान अभी भी बृजभूषण के हाथ

इससे पहले WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि महासंघ 28 दिसंबर से 31 दिसंबर तक अंडर-15 और अंडर-20 कुश्ती प्रतियोगिताओं की मेजबानी करेगा। सिंह ने कहा, “कुछ मुद्दों के कारण, देश में राष्ट्रीय या राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिताएं 11 महीने के लिए रुकी हुई थीं। हमने 28 दिसंबर से 31 दिसंबर तक अंडर-15 और अंडर-20 कुश्ती प्रतियोगिताएं आयोजित करने की घोषणा की है। अगर 31 तारीख के भीतर इन प्रतियोगिताओं का आयोजन नहीं हुआ तो पहलवानों का पूरा एक साल प्रभावित होगा।”

साक्षी की भावुक प्रेस कॉन्फ्रेंस

संजय सिंह के WFI अध्यक्ष बनने से नाराज साक्षी मलिक ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने जूते मेज पर रख दिए और कुश्ती छोड़ने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा, “हम 40 दिनों तक सड़कों पर सोए और देश के कई हिस्सों से बहुत सारे लोग हमारा समर्थन करने आए। अगर बृज भूषण सिंह के बिजनेस पार्टनर और करीबी सहयोगी को WFI का अध्यक्ष चुना जाता है, तो मैं कुश्ती छोड़ दूंगी।”

बजरंग पुनिया ने पद्मश्री लौटाया

साक्षी के फैसले के एक दिन बाद, भारत के शीर्ष पहलवान बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह पूर्व WFI प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के सहयोगी के फेडरेशन के अध्यक्ष चुने जाने के बाद अपना पद्म श्री लौटा रहे हैं। पुनिया ने एक्स पर एक विस्तृत पोस्ट साझा करते हुए कहा, “मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री को लौटा रहा हूं। मुझे बस इस पत्र में कहना है; यह मेरा बयान है।”



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Hardik Pandya | 'मुंबई के राजा रोहित शर्मा...', एयरपोर्ट पर हार्दिक पंड्या के सामने रोहित के फैंस ने... Previous post Hardik Pandya | ‘मुंबई के राजा रोहित शर्मा…’, एयरपोर्ट पर हार्दिक पंड्या के सामने रोहित के फैंस ने…
WFI Suspended | मोदी सरकार का बड़ी फैसला! खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती संघ को किया सस्पेंड, अध्यक्ष ... Next post WFI Suspended | मोदी सरकार का बड़ी फैसला! खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती संघ को किया सस्पेंड, अध्यक्ष …