Shriyanka Sadangi | निशानेबाज श्रियांका साडंगी ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई, एशियाई निशानेब...

Shriyanka Sadangi | निशानेबाज श्रियांका साडंगी ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई, एशियाई निशानेब…

Read Time:2 Minute, 28 Second

Loading

नई दिल्ली: श्रियांका साडंगी ने कोरिया के चांगवोन में चल रही एशियाई निशानेबाजी चैम्पियनशिप में महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस (3पी) में चौथे स्थान पर रहकर पेरिस ओलंपिक के लिये भारत का 13वां कोटा हासिल किया। श्रियांका ने 440.5 स्कोर किया लेकिन 45 शॉट के फाइनल में 43वें शॉट के बाद बाहर हो गई।

कोरिया की अनुभवी ली युंसियो ने स्वर्ण पदक जीता जबकि चीन की हान जियाउ को रजत पदक मिला। चीन की शिया सियु को कांस्य पदक मिला। सिर्फ रैंकिंग अंक के लिये खेल रही भारत की नंबर एक निशानेबाज सिफत कौर सामरा ने क्वालीफिकेशन में 592 स्कोर किया, जबकि आशी चौकसी ने 591 का स्कोर बनाया।

यह भी पढ़ें

श्रियांका और आयुषी पोद्दार ने 588 और 587 स्कोर करके शीर्ष आठ में जगह बनाई। मानिनी कौशिक दसवें स्थान पर रही। फाइनल में श्रियांका ने 10.9 के साथ शुरूआत की। पहल पांच नीलिंग शॉट के बाद उसका स्कोर 51.3 था जबकि आयुषी और आशी क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर थे ।

प्रोन में आशी ने अच्छी शुरूआत की जबकि श्रियांका चौथे स्थान पर रही। आयुषी सातवें स्थान पर खिसक गई। चौथे शॉट पर श्रियांका ने 10.8 और आशी ने 8.7 स्कोर किया। स्टैंडिंग पोजिशन में पहले दस शॉट के बाद ही भारत का कोटा तय हो गया। कोरिया की बाए सांघी और आयुषी क्रमश: आठवें और सातवें स्थान से बाहर हो गए। (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Afghanistan Vs Sri Lanka | वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने सबको चौंकाया, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया Previous post Afghanistan Vs Sri Lanka | वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने सबको चौंकाया, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया
Virat Kohli World Cup 2023 | कोलकाता के ईडन गार्डन में एक साथ दिखेंगे 70 हज़ार विराट कोहली, जन्मदिन ख... Next post Virat Kohli World Cup 2023 | कोलकाता के ईडन गार्डन में एक साथ दिखेंगे 70 हज़ार विराट कोहली, जन्मदिन ख…