Sue Redfern | सू रेडफर्न बनीं पहली ICC महिला अंपायर, द्विपक्षीय सीरीज में करेंगी अंपायरिंग

Sue Redfern | सू रेडफर्न बनीं पहली ICC महिला अंपायर, द्विपक्षीय सीरीज में करेंगी अंपायरिंग

Read Time:3 Minute, 0 Second

सू रेडफर्न (PIC Credit: Social Media)

Loading

दुबई: इंग्लैंड की सू रेडफर्न (Sue Redfern) आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी महिला टी20 (AUS vs SA T20 Series) अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय श्रृंखला में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा नियुक्त पहली महिला तटस्थ अंपायर होंगी। सभी आईसीसी महिला चैम्पियनशिप श्रृंखला (Women Championship Series) और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिये आईसीसी के एक तटस्थ अंपायर नियुक्त करने के फैसले के बाद रेडफर्न की नियुक्ति की गयी है।

इससे महिलाओं के विकास के साथ मैच के संचालन में कुछ तटस्थता सुनिश्चित की जा सकेगी। आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के दौरान सात तटस्थ महिला अंपायर होंगी जिनका मैच के दिन का भुगतान आईसीसी के एलीट पैनल अंपायरों के समान ही होगा। आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक वसीम खान इसे बड़ा विकास मानते हैं क्योंकि इससे महिला अंपायरों के लिये अधिक मौके उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ें

रेडफर्न ने अपनी नियुक्ति पर कहा, ‘‘यह महिला क्रिकेट और महिला क्रिकेट अधिकारियों दोनों के लिए निर्णायक क्षण है। मैं आईसीसी और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूंगी और ऐसी ही और नियुक्तियों की उम्मीद करती हूं।” रेडफर्न ने 1995 से 1999 के बीच इंग्लैंड के लिए छह टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले हैं। इसमें भारत में 1997 विश्व कप के चार मैच शामिल थे। वह 2016 से अंपायरों के आईसीसी डेवलपमेंट पैनल में हैं।

वह आईसीसी के दो महिला क्रिकेट विश्व कप (2017,2022) और तीन आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (2018, 2022, 2024) में अंपायरिंग कर चुकी हैं। आईसीसी ने कहा कि वह आईसीसी महिला चैम्पियनशिप श्रृंखला में तटस्थ अंपायरों की भूमिका के लिए महिला अधिकारियों को प्राथमिकता देगा। (एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Paris Olympics Qualifier | भारत ने इटली को 5-1 से दी करारी शिकस्त, ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल मे... Previous post Paris Olympics Qualifier | भारत ने इटली को 5-1 से दी करारी शिकस्त, ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल मे…
IND vs AFG 3rd T20 Live | अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला, जानें प्ले... Next post IND vs AFG 3rd T20 Live | अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला, जानें प्ले…