Varun Kumar | वरुण कुमार के खिलाफ रेप मामले में सबूत जुटा रही है पुलिस, POSCO के तहत FIR दर्ज

Varun Kumar | वरुण कुमार के खिलाफ रेप मामले में सबूत जुटा रही है पुलिस, POSCO के तहत FIR दर्ज

Read Time:3 Minute, 59 Second

वरूण कुमार (PIC Credit: Social Media)

Loading

बेंगलुरु: भारतीय राष्ट्रीय टीम (Indian Hockey Team) के हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार (Varun Kumar Rape Case) के खिलाफ बलात्कार के आरोपों की जांच कर रही बेंगलुरु पुलिस (Bengaluru Police) ने कहा कि वह इस खिलाड़ी के खिलाफ सबूत जुटा रही है जिनमें उनके और कथित पीड़ित के बीच बातचीत के रिकॉर्ड और संदेश आदि शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि जांच में शामिल होने के लिए वह जल्द ही इस 28 वर्षीय खिलाड़ी से संपर्क करेगी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई से कहा,‘‘हम मामले की जांच कर रहे हैं और आवश्यक सबूत जुटा रहे हैं। हमने अभी तक कुमार से संपर्क नहीं किया है। वह कर्नाटक से बाहर है, इसलिए हम जल्द ही उससे संपर्क करके जांच में शामिल होने के लिए कहेंगे। वह अभी जिस जगह पर अभ्यास कर रहा है हमने वहां कोई टीम नहीं भेजी है। अगर वह यहां आ जाता है तो ठीक है नहीं तो हमें अपनी टीम वहां भेजनी होगी।”

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा,‘‘हमने सबूत जुटाना शुरू कर दिए हैं। हम कुमार और पीड़ित के बीच संदेश और बातचीत आदि के सबूत जुटा रहे हैं। हम बयान दर्ज करने के लिए उनके आपसी मित्रों से भी संपर्क करेंगे।” एक महिला ने कुमार पर आरोप लगाया है कि जब वह नाबालिग थी तब इस हॉकी खिलाड़ी ने कई बार उनका यौन उत्पीड़न किया। बेंगलुरु पुलिस ने कुमार के खिलाफ कड़े पोस्को (यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण से जुड़ा कानून) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

बाईस वर्षीया महिला ने सोमवार को दायर अपनी शिकायत में कहा है कि वह 2018 में इंस्टाग्राम के जरिए कुमार के संपर्क में आई और जब वह 17 साल की थी तब कुमार ने शादी का झांसा देकर उनके साथ कई बार बलात्कार किया। उन्होंने कहा कि जब वह कुमार से मिली तब यह खिलाड़ी भारतीय खेल प्राधिकरण (साईं) के बेंगलुरू स्थित केंद्र में अभ्यास कर रहा था।

कुमार को 2021 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्हें हाल में पंजाब पुलिस में डीएसपी पद पर पदोन्नत किया गया था। कुमार आगामी एफआईएच प्रो लीग की तैयारी के तहत भुवनेश्वर में राष्ट्रीय टीम के साथ अभ्यास कर रहा है। भारत को इस प्रतियोगिता में अपना पहला मैच 10 फरवरी को स्पेन के खिलाफ खेलना है। कहा जा रहा है कि कुमार फरार है लेकिन हॉकी इंडिया ने इन अफवाहों को खारिज कर दिया। कुमार हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं और उन्होंने भारत की तरफ से 2017 में पदार्पण किया था।

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Aiden Markram | SA20 लीग में एडेन मार्कराम बने 'सुपरमैन', हवा में उड़कर लपका हैरान कर देने वाला कैच- ... Previous post Aiden Markram | SA20 लीग में एडेन मार्कराम बने ‘सुपरमैन’, हवा में उड़कर लपका हैरान कर देने वाला कैच- …
Joe Root | ‘खाने के टेबल पर होती है खिलाड़ियों से संवाद…’, जो रूट ने बताया कैसा है टीम के साथ बातचीत... Next post Joe Root | ‘खाने के टेबल पर होती है खिलाड़ियों से संवाद…’, जो रूट ने बताया कैसा है टीम के साथ बातचीत…