ICC Test Ranking | Top 10 में वापस आ गए विराट कोहली, नीचे खिसके रोहित शर्मा

ICC Test Ranking | Top 10 में वापस आ गए विराट कोहली, नीचे खिसके रोहित शर्मा

Read Time:2 Minute, 48 Second

रोहित शर्मा और विराट कोहली (Pic Credit: Social Media)

Loading

दुबई: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA 2nd Test) के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बाद जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में चार पायदान आगे नौवें स्थान पर पहुंच गये। कोहली 2022 में शीर्ष 10 से बाहर हो गये थे, लेकिन पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती टेस्ट में 38 और 76 रन की पारी खेलने से वह फिर इसमें वापसी करने में सफल रहे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार वह शीर्ष पर चल रहे केन विलियमसन से 103 रेटिंग अंक नीचे हैं जबकि जो रूट और स्टीव स्मिथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 14वें स्थान पर खिसक गये, उन्होंने सेंचुरियन में पांच रन बनाये थे और एक पारी में वह खाता भी नहीं खोल सके थे।

केएल राहुल भी 11 पायदान की उछाल से 51वें स्थान पर पहुंच गये। उन्होंने श्रृंखला के शुरूआती मैच में 101 और चार रन बनाये थे। गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं जबकि वह सेंचुरियन में 41 रन देकर एक विकेट ही झटक सके थे।

यह भी पढ़ें

रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। जडेजा आल राउंडर सूची में शीर्ष पर कायम हैं, उनके बाद अश्विन दूसरे स्थान पर हैं जबकि शार्दुल ठाकुर 34वें स्थान पर खिसक गये हैं। टीम रैंकिंग में भारत 118 अंक लेकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से ऊपर शीर्ष पर काबिज है।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IND vs SA 2nd Test | सिराज का कहर: पहले सेशन में 6 विकेट झटकने वाले इकलौते भारतीय गेंदबाज Previous post IND vs SA 2nd Test | सिराज का कहर: पहले सेशन में 6 विकेट झटकने वाले इकलौते भारतीय गेंदबाज
Suryakumar Yadav | एक बार फिर ICC के साल के सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर की रेस में सूर्यकुमार यादव, 20... Next post Suryakumar Yadav | एक बार फिर ICC के साल के सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर की रेस में सूर्यकुमार यादव, 20…