World Cup 2023 Final Pitch Rating | वर्ल्ड कप फाइनल मैच की पिच 'Average', पहले सेमीफाइनल की ‘अच्छी’....

World Cup 2023 Final Pitch Rating | वर्ल्ड कप फाइनल मैच की पिच ‘Average’, पहले सेमीफाइनल की ‘अच्छी’….

Read Time:3 Minute, 38 Second

टीम इंडिया (PIC Credit: Social Media)

Loading

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में सभी मुकाबले कुशलतापूर्वक हुए। ऐसे में अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंस‍िल (ICC) ने भारत की पिचों को रेटिंग (ICC Pitch Rating) दी है। जहां ICC ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल (IND vs AUS Final) के लिए पिच को ‘एवरेज’ रेटिंग दी है। यह पिच अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium Ahmedabad) है।

फाइनल के लिए पिच रेटिंग आईसीसी मैच रेफरी और जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज एंडी पाइक्रॉफ्ट ने दी है। जबकि दूसरे सेमीफाइनल के प‍िच की रेटिंग भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ द्वारा दी गई है।

19 नवंबर को खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से शिकस्त देकर ख़िताब अपने नाम किया था। इस मुकाबले को लेकर कई दिग्गजों का मानना था कि मैच अगर मुंबई या कोलकाता के पिच पर होता तो इंडिया जरूर जीत जाती। वहीं ICC ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स के पिच को भी ‘एवरेज’ रेटिंग दी गई है। जबकि भारत बनाम न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेली गई थी, उस पिच को ICC ने ‘अच्छी’ रेटिंग दी है।

यह भी पढ़ें

जानकारी के लिए बता दें कि कुल मिलाकर टीम इंड‍िया ने वर्ल्ड कप में 11 मैच खेले। जिसमें से पांच मैचों में पिच को आईसीसी ने एवरेज की रेटिंग दी है। फाइनल के अलावा मेजबान टीम के कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, लखनऊ में इंग्लैंड बनाम, अहमदाबाद में पाकिस्तान, चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के मैचों के पिच को एवरेज रेटिंग दी गई।

वहीं सबसे ज़्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की पिच को अच्छी रेटिंग मिली है। जबकि यह पिच एक बड़े विवाद का केंद्र रहा था। इस पिच को लेकर ऐसा दावा तक किया गया था कि इसे मैच के कुछ समय पहले ही बदल दिया था।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Steve Smith | स्टीव स्मिथ लेने जा रहे संन्यास! मैनेजर ने दिया बड़ा अपडेट Previous post Steve Smith | स्टीव स्मिथ लेने जा रहे संन्यास! मैनेजर ने दिया बड़ा अपडेट
Luis Suarez | लुई सुआरेज को ‘गोल्डन बॉल' अवार्ड से किया गया सम्मानित, बने सत्र के बेस्ट प्लेयर Next post Luis Suarez | लुई सुआरेज को ‘गोल्डन बॉल’ अवार्ड से किया गया सम्मानित, बने सत्र के बेस्ट प्लेयर