Yashasvi Jaiswal | यशस्वी जायसवाल बोले- अब 'इन' चीजों पर करता हूं फोकस, कोच-कप्तान से मिल रहा है सपो...

Yashasvi Jaiswal | यशस्वी जायसवाल बोले- अब ‘इन’ चीजों पर करता हूं फोकस, कोच-कप्तान से मिल रहा है सपो…

Read Time:4 Minute, 33 Second

यशस्वी जायसवाल

Loading

इंदौर : युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) भारतीय बल्लेबाजी क्रम में अपनी भूमिका को लेकर स्पष्ट हैं और उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वह टीम को अच्छे स्ट्राइक रेट से अच्छी शुरुआत देने की कोशिश कर रहे थे। कप्तान व कोच के द्वारा अपना नैसर्गिक खेल खेलने के लिए कहा गया था, इसीलिए वे अच्छी पारी खेलने में सफल रहे।

जायसवाल ने 34 गेंद पर 68 रन की पारी खेली जबकि शिवम दुबे 32 गेंद पर 63 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 से बढ़त हासिल की। जायसवाल ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा,‘‘मुझे अपना नैसर्गिक खेल खेलने के लिए कहा गया था और मैं ऐसा करने की कोशिश कर रहा था।”

इस 22 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने कहा,‘‘मैं ढीली गेंदों पर शॉट लगाने का प्रयास कर रहा था और मेरा ध्यान टीम को अच्छी शुरुआत देने पर था। मैंने अच्छी शुरुआत दी तो मैं लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का प्रयास कर रहा था। मैं अपनी स्ट्राइक रेट को बेहतर बनाए रखने की कोशिश कर रहा था। मैं अच्छी स्ट्राइक रेट से रन बनाने पर ध्यान दे रहा था।”

Sourav Ganguly praises Yashasvi Jaiswal
सौरव गांगुली और यशस्वी जायसवाल (Designed Photo)

भारत की तरफ से चार टेस्ट और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने वाले जायसवाल ने कहा कि उन्हें जब भी मौका मिलता है तब वह टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा,‘‘मैं अभ्यास सत्र के दौरान कड़ी मेहनत करता हूं। जब भी मुझे मौका मिलता है तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं और यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं टीम के लिए अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ योगदान दूं जो सबसे महत्वपूर्ण है।”

जायसवाल से पूछा गया कि सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली के साथ क्रीज पर उनकी क्या बातचीत हुई, उन्होंने कहा,‘‘ जब भी मैं विराट भैया के साथ बल्लेबाजी करता हूं तो वह मेरे लिए सम्मान की बात होती है। उनसे काफी कुछ सीखने को मिलता है। जैसे कि हमें कहां शॉट मारने चाहिए इसको लेकर हमारी बातचीत हुई।”

दूसरी तरफ दुबे ने कहा कि उनका और जायसवाल का इरादा आखिर तक टिके रहने का था। जायसवाल हालांकि 13वें ओवर में आउट हो गए थे। दुबे ने कहा,‘‘हम दोनों ही स्ट्रोक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। वह वास्तव में बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था। हमने मैच को जल्द से जल्द समाप्त करने की योजना बनाई थी।”

उन्होंने कहा,‘‘मैंने कई चीजों पर काम किया है। यह केवल कौशल से जुड़ा नहीं है। प्रत्येक गेंद पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण होता है। मैं अपनी गेंदबाजी पर भी काम कर रहा हूं। पिछले मैच में मैंने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन इस मैच में वैसा नहीं कर पाया लेकिन टी20 में ऐसा होता है।”

-एजेंसी इनपुट के साथ



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Paris Olympics Qualifier | भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराकर पेरिस ओलंपिक की उम्मीद रखी जीवंत, पहले... Previous post Paris Olympics Qualifier | भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराकर पेरिस ओलंपिक की उम्मीद रखी जीवंत, पहले…
India Open 2024 | इंडिया ओपन में धमाल मचाने उतरेंगे भारतीय खिलाड़ी, सात्विक-चिराग पर होगी नज़रें Next post India Open 2024 | इंडिया ओपन में धमाल मचाने उतरेंगे भारतीय खिलाड़ी, सात्विक-चिराग पर होगी नज़रें