ACB TRAP

ACB TRAP : 7 हजार रिश्वत लेते धरा गया कोटपूतली थाने का हेड कांस्टेबल, जानिए क्या है मामला !

Read Time:4 Minute, 49 Second

ACB TRAP : आवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी

News Chakra @ Kotputli: कोटपूतली में आज ACB TRAP की कार्रवाई हुई है। एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर जयपुर ग्रामीण इकाई द्वारा कार्रवाई करते हुये कोटपूतली थाने के हेड कांस्टेबल शंकरलाल (338) को परिवादी से 7 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

ACB TRAP
कोटपूतली राठौड़ कॉलोनी में स्थित आरोपी हेड कांस्टेबल का मकान

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की जयपुर ग्रामीण इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके विरूद्द पुलिस थाना कोटपूतली में दर्ज प्रकरण में मुलजिमो के नाम हटाने तथा धारा कम करने की एवज में शंकरलाल हैड़ कानिस्टेबल, पुलिस थाना कोटपूतली, जिला जयपुर ग्रामीण द्वारा 15 हजार रूपये की रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है।

ACB TRAP : क्या है मामला

बताया जा रहा है कि मामला दो भाइयों के बीच मारपीट का था। जिसमें एक भाई ने दूसरे के परिवार के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया था, जिसमें परिवार के सभी सदस्य गणों के नाम थे। आरोपी हेड कांस्टेबल दर्ज नामों में से कुछ नाम हटाने व धाराएं कम करने की एवज में रिश्वत राशि की मांग कर रहा था, जिस पर परिवादी ने एसीबी की सहायता ली।

Health Tips: सर्दी में एलर्जी से जब शरीर हो जाए लाल #News_Chakra

जिस पर एसीबी, जयपुर के उप महानिरीक्षक डॉ. विष्णुकान्त के सुपरवीजन में एसीबी जयपुर ग्रामीण इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आहद खान के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया जाकर एसीबी टीम जयपुर ग्रामीण द्वारा आज हेड कांस्टेबल शंकरलाल को रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार कर लिया गया।

एसीबी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आहद खान ने बताया कि सुरेश कुमार स्वामी, पुलिस उप अधीक्षक व टीम जयपुर ग्रामीण द्वारा ट्रेप कार्यवाही करते हुये शंकरलाल पुत्र भागीरथ मल, निवासी बाडीजोड़ी, तहसील व थाना शाहपुरा जिला जयपुर हाल हैड कानिस्टेबल नं. 338 पुलिस थाना कोटपूतली जिला जयपुर ग्रामीण को परिवादी से 7 हजार रूपये की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

कार्रवाई आरोपी हेड कांस्टेबल के कोटपूतली निवास स्थान, राठौड़ कॉलोनी, श्याम मंदिर के पीछे की गई हैं। कार्रवाई के दौरान स्थानीय पुलिस थाने का जाब्ता भी मौजूद रहा।

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन. के निर्देशन में आरोपी के निवास, अन्य ठिकानों की तलाशी एवं पूछताछ जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा।

ACB TRAP
एसीबी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आहद खान जानकारी देते हुए

एसीबी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आहद खान ने आमजन से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाईन ने 1064 पर सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध जानकारी दी जा सकती हैं। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी।

आपको बता दें कि एसीबी राजस्थान राज्य में राज्य कर्मियों के साथ- साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के विरूद्ध भी कार्यवाही करने को अधिकृत है।

Loading

master plan Previous post Master Plan : पीले पंजे की धमक से धूजी धरती, पुलिस बंदोबस्त के बीच दुकानें ध्वस्त
कोटपूतली जिला बनने को बेताब Next post कोटपूतली जिला बनने को बेताब, 23 से शुरू हो रहा है विधानसभा सत्र, क्या पूरी होगी उम्मीद !