AUS vs PAK 2nd Test | बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, 79 रन से जी...

AUS vs PAK 2nd Test | बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, 79 रन से जी…

Read Time:3 Minute, 18 Second

ऑस्ट्रेलिया टीम (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज (AUS vs PAK 2nd Test) के दूसरे मैच में 79 रनों से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (AUS vs PAK Test Series) पर कब्जा कर दिया है। पहले टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी। मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में पैट कमिंस (Pat Cummins) को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। उन्होंने दोनों पारी में कुल 10 विकेट झटके हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ऑलआउट होने तक 318 रन बनाए। इस दौरान लाबुशेन ने 155 गेंदों का सामना करते हुए 63 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके लगाए। जबकि ओपनर उस्मान ख्वाजा ने 42 और डेविड वॉर्नर ने 38 रनों का योगदान दिया। मिचेल मार्श ने 41 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान की ओर से गेंदबाजी करते हुए जमाल ने 3 विकेट, शाहीन अफरीदी, मीर हमज़ा और हसन अली ने 2-2 विकेट झटके।

वहीं जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में ऑलआउट होने तक 264 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान कमिंस ने 5 विकेट झटके। जबकि लायन ने 4 विकेट अपने नाम किए। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में मिचेल मार्श ने शानदार बैटिंग की। उन्होंने 130 गेंदों का सामना करते हुए 96 रन बनाए। मार्श की इस पारी में 13 चौके लगाए। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से गेंदबाजी करते हुए शाहीन अफरीदी और मीर हमज़ा ने 4-4 विकेट लिए। जमाल ने 2 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें

जिसके बाद पाकिस्तान को जीत के लिए 317 रनों की जरूरत थी। लेकिन टीम 237 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस पारी में शान मसूद 60 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 7 चौके लगाए। बाबर आजम ने 41 रनों की पारी खेली। रिजवान ने 35 रन बनाए। पाक टीम की सीरीज में यह लगातार दूसरी हार है। कमिंस ने 18 ओवरों में 49 रन देकर 5 विकेट झटके। उन्होंने दूसरे टेस्ट में कुल 10 विकेट झटके।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Prabir Majumdar Passed Away | पूर्व भारतीय डिफेंडर प्रबीर मजूमदार ने दुनिया को कहा अलविदा, AIFF ने व... Previous post Prabir Majumdar Passed Away | पूर्व भारतीय डिफेंडर प्रबीर मजूमदार ने दुनिया को कहा अलविदा, AIFF ने व…
Year Ender 2023 | मां को खोने के बावजूद नहीं खोया जज्बा, 2023 में पैट कमिंस ने जीती दुनिया; बने 'कैप... Next post Year Ender 2023 | मां को खोने के बावजूद नहीं खोया जज्बा, 2023 में पैट कमिंस ने जीती दुनिया; बने ‘कैप…