Behror: Construction of open gym in the village

Behror : गाँव में ओपन जिम का निर्माण, युवाओं एवं महिलाओं में खासा उत्साह

Read Time:3 Minute, 36 Second

News Chakra @ Behror। क्षेत्र के हमींदपुर गांव के युवाओं व ग्रामवासियों की अपील पर गाँव के राजकीय विद्यालय के खेल मैदान में संतोष देवी चैरिटेबल ट्रस्ट जखराना की ओर से एक ओपन जिम का निर्माण किया गया। जिसका उद्घाटन भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश सह संयोजक प्रशिक्षण डॉ शानू यादव द्वारा किया गया। गांव में जिम की स्थापना से युवाओं एवं महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिला और ग्रामवासियों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर डॉ शानू यादव का स्वागत किया।

Behror: Construction of open gym in the village

इस अवसर पर डॉ शानू यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं एवं महिलाओं में भी स्वास्थ्य के प्रति चेतना बढ़ती जा रही है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में जिम इत्यादि संसाधनों के अभाव की समस्या रहती है, जिसकी वजह से वे अपने समुचित स्वास्थ्य पर उतना ध्यान नहीं दे पाते हैं। इस तरह की समस्या को देखते हुए एवम स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य के लिए गांव में जिम का निर्माण करवाया गया है। मेरी ओर से प्रयास रहेगा कि बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र के सभी गावों में स्वास्थ्य के प्रति चेतना जगाई जाए। इस हेतु खेल किट वितरण, जिम की स्थापन एवम ट्रैक निर्माण आदि के माध्यम से मैं लगातार प्रयास कर रही हूं।

इसके अतिरिक्त डॉ शानू ने बहरोड़ क्षेत्र के भामाशाहों से भी अपील की है कि वह भी क्षेत्र में अपनी नेक कमाई से संसाधन उपलब्ध करवाएं, ताकि क्षेत्र के नागरिक स्वस्थ रहें और सेना आदि की तैयारी करने वाले युवाओं को इन संसाधनों का लाभ मिल सके। ग्राम वासियों द्वारा दिए गए सम्मान के लिए उन्होंने सभी ग्रामवासियों का आभार व्यक्त किया।

Behror: Construction of open gym in the village

पूर्व सरपंच महेंद्र सिंह ने बताया कि निश्चित रूप से इस जिम का प्रयोग कर युवाओं, बुजुर्गों एवं महिलाओं को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा तथा आसपास के गांव के लोगों में भी यह कार्य प्रेरणा के रूप में काम करेगा। पंचायत समिति सदस्य अमर सिंह, इंद्राज, पप्पू, होशियार, सुरेंद्र कुमार, धर्मपाल, खुशी राम, कृष्ण, भगवान सहाय, सुमेर सिंह, रामअवतार, बिजेंद्र, विक्रम, घीसाराम, बनवारीलाल, संदीप, भरपूर पंच, भोलेराम, लालाराम, रामप्रताप, सुरेश, ओमप्रकाश, कपूरी देवी, प्रेम देवी, सुमित्रा देवी, अंजू देवी, सोना, मंजू देवी, पूनम देवी, किरण, बिमला देवी, कृपा देवी सहित गांव के नवयुवक मण्डल के सदस्य उपस्थित रहे।

Loading

हेलीकॉप्टर से दुल्हन लेने आया दूल्हा, देखने उमड़ी भीड़ Previous post हेलीकॉप्टर से दुल्हन लेने आया दूल्हा, देखने उमड़ी भीड़
Behror's Tanvi won gold medal in state taekwondo competition Next post बहरोड़ की तनवी ने राज्य ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जीता गोल्ड मेडल