कोटपूतली में कांग्रेस ने जीती बाजी

कोटपूतली में कांग्रेस ने जीती बाजी

Read Time:3 Minute, 2 Second

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। विकास वर्मा। कोटपूतली नगर पालिका अध्यक्ष पद के परिणाम सामने आ गए हैं। कोटपूतली नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला था। कांग्रेस पार्टी ने जहां पुष्पा सैनी को नए चेहरे के रूप में उम्मीदवार बनाया था वहीं भाजपा ने पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष महेंद्र सैनी की पत्नी सुषमा सैनी को उम्मीदवार बनाया था। पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष कांता सैनी भी निर्दलीय के रूप में दोनों पार्टियों को कड़ी टक्कर देती दिखाई दे रही थी।
कांग्रेस से पुष्पा सैनी ने 22 मतों के साथ विजय हासिल की है वहीं भाजपा को 18 मतों पर संतोष करना पड़ा है।

ऐन वक्त पर बागी को मनाने में कामयाब रही पार्टी

नगर पालिका अध्यक्ष पद चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी कांता सैनी ने निर्णायक भूमिका निभाई है। नगर पालिका कोटपूतली की पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रही कांता सैनी ने कांग्रेस पार्टी से बागी होकर चुनाव लड़ा था। और नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के साथ ही यह माना जा रहा था कि कोटपूतली में अध्यक्ष पद चुनाव रोचक होने वाला है और निर्दलीय निर्णायक की भूमिका निभाएंगे। अध्यक्ष पद के लिए 5 नामांकन दाखिल किए गए जिनमें से 2 नामांकन वापस हुए और मुकाबला त्रिकोणीय हो गया। पार्टी अपने बागी उम्मीदवार कांता सैनी को मनाने में कामयाब रही और निर्णायक की भूमिका निभा रही पूर्व चेयरमैन कांता सैनी ने कांग्रेस को अपना समर्थन दे दिया।

भाजपा नेताओं के साथ वोट डालने आए कांग्रेस पार्षद

कोटपूतली में नगर पालिका अध्यक्ष पद के मतदान प्रक्रिया के दौरान ऐसा भी वाकया देखने को मिला जब कांग्रेस पार्टी से निर्वाचित पार्षद कपिल चौहान भाजपा नेताओं के साथ वोट डालने आए। इस दौरान कपिल चौहान अपनी मतदाता पहचान आईडी भी भुल आए, जिसके कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा। पहचान आईडी लेकर आने के बाद ही उन्हें वोट डालने के लिए प्रवेश दिया गया।

विडियो सहित पूरा समाचार पढ़े व देखें…

Loading

One thought on “कोटपूतली में कांग्रेस ने जीती बाजी

Comments are closed.

कोटपूतली में कांग्रेस का बोर्ड बनना लगभग तय Previous post कोटपूतली में कांग्रेस का बोर्ड बनना लगभग तय
किसान आंदोलन में पहुंचे मील, रास्ते में जगह-जगह स्वागत Next post किसान आंदोलन में पहुंचे मील, रास्ते में जगह-जगह स्वागत