Dharmendrasinh Jadeja | जडेजा के शानदार प्रदर्शन से सौराष्ट्र को बड़ी जीत, राजस्थान को 218 रन से दी ...

Dharmendrasinh Jadeja | जडेजा के शानदार प्रदर्शन से सौराष्ट्र को बड़ी जीत, राजस्थान को 218 रन से दी …

Read Time:3 Minute, 2 Second

धर्मेन्द्रसिंह जाडेजा (PIC Credit: Social Media)

Loading

जयपुर: बायें हाथ के स्पिनर धर्मेंद्रसिंह जडेजा (Dharmendrasinh Jadeja) ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ का प्रदर्शन करते हुए दूसरी पारी में 32 रन देकर सात विकेट लिए जिससे सौराष्ट्र (Saurashtra) ने सोमवार को यहां रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) ग्रुप ए मैच में राजस्थान को 218 रन से करारी शिकस्त दी।

जडेजा ने पहली पारी में भी पांच विकेट लिए थे। इस तरह से उन्होंने मैच में 131 रन देकर 12 विकेट हासिल किए जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। सौराष्ट्र ने इस मैच से 6 अंक हासिल किये। सौराष्ट्र ने अपनी दूसरी पारी सुबह 4 विकेट पर 174 रन से आगे बढ़ाई और 6 विकेट पर 234 रन के स्कोर पर समाप्त घोषित की। अर्पित वासवडा 74 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें

सौराष्ट्र ने इस तरह से राजस्थान के सामने 305 रन का लक्ष्य रखा लेकिन उसकी टीम केवल 28.4 ओवर में 87 रन पर आउट हो गई। जडेजा ने जहां कमाल की गेंदबाजी की वहीं युवराज सिंह डोडिया (25 रन देकर तीन विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ दिया। युवराज ने पहली पारी में चार विकेट लिए थे। इस तरह से सौराष्ट्र के स्पिनरों ने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाकर मैच में 19 विकेट हासिल किये।

उधर पुणे में विदर्भ ने महाराष्ट्र को 10 विकेट से हराया। महाराष्ट्र ने पहली पारी में 208 रन बनाए थे जिसके जवाब में विदर्भ ने 552 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। महाराष्ट्र की टीम दूसरी पारी में 371 रन पर आउट हो गई। विदर्भ ने 28 रन का लक्ष्य 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर दिया। महाराष्ट्र की तरफ से दूसरी पारी में मुर्तजा ट्रंकवाला ने 86 और अंकित बावने ने 84 रन बनाए। विदर्भ की तरफ से आदित्य ठाकरे ने 54 रन देकर 5 विकेट लिए।

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Virat Kohli Little Fan | अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में दिखा विराट कोहली का क्रेज, छोटे बच्चे ने... Previous post Virat Kohli Little Fan | अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में दिखा विराट कोहली का क्रेज, छोटे बच्चे ने…
Saurabh Tiwari Retirement | सौरभ तिवारी ने क्रिकेट को कहा अलविदा, राजस्थान के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मै... Next post Saurabh Tiwari Retirement | सौरभ तिवारी ने क्रिकेट को कहा अलविदा, राजस्थान के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मै…