FIH Hockey Pro League | हॉकी प्रो लीग के दौरान ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत, कप्तान ब्रिंकमैन ने जताई ...

FIH Hockey Pro League | हॉकी प्रो लीग के दौरान ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत, कप्तान ब्रिंकमैन ने जताई …

Read Time:3 Minute, 2 Second

भारतीय टीम- थिएरी ब्रिंकमैन (डिजाइन फोटो)

Loading

भुवनेश्वर: कप्तान थिएरी ब्रिंकमैन (Captain Thierry Brinkman) ने कहा है कि दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली टीम नीदरलैंड (Netherlands) पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics) की तैयारी के लिए एफआईएच हॉकी प्रो लीग (FIH Hockey Pro League) के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) का सामना करने की चुनौती के लिए तैयार है। नीदरलैंड की पुरुष हॉकी टीम 10 से 16 फरवरी तक कलिंग हॉकी स्टेडियम और 19 से 25 फरवरी तक राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में होने वाली प्रो लीग में भाग लेने के लिए रविवार को यहां पहुंची।

ब्रिंकमैन ने हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में कहा, ‘‘तैयारियां वास्तव में अच्छी चल रही हैं। हमने ट्रेनिंग सत्रों में बहुत अच्छा काम किया है। हमें भारत आना पसंद है और हम सभी के बीच अच्छी टीम भावना है। हम अपना अभियान शुरू करने को लेकर उत्साहित हैं।” पांच राष्ट्रीय टीमें – आयरलैंड, नीदरलैंड, भारत, स्पेन और ऑस्ट्रेलिया – प्रो लीग के भारतीय चरण में हिस्सा लेंगी। ये टीमें एक बार भुवनेश्वर में और एक बार राउरकेला में एक-दूसरे का सामना करेंगी।

ब्रिंकमैन ने कहा, ‘‘हम ऑस्ट्रेलिया के बारे में उत्सुक हैं, वे हमारे लिए कड़े प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं। बेशक भारत का उनके घरेलू दर्शकों के सामने सामना करना एक चुनौती होगी, खासकर भुवनेश्वर और राउरकेला जैसे बड़े स्टेडियम में।” उन्होंने कहा, ‘‘पेरिस ओलंपिक 2024 करीब हैं, मजबूत टीमों के खिलाफ खुद को परखने के लिए यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण दौरा है। हमें अच्छे टूर्नामेंट की उम्मीद है।”

यह भी पढ़ें

नीदरलैंड अपना पहला मैच 10 फरवरी को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा। इसके बाद 11 फरवरी को मेजबान भारत से भिड़ेगा। राउरकेला जाने से पहले वे 13 फरवरी को स्पेन और 16 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे।

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

IND VS ENG 2nd Test Day 3 | रूट को लगी दाएं हाथ में चोट, मैदान से बाहर गए दिग्गज बल्लेबाज Previous post IND VS ENG 2nd Test Day 3 | रूट को लगी दाएं हाथ में चोट, मैदान से बाहर गए दिग्गज बल्लेबाज
Shubman Gill | 12 पारी के बाद बोला शुभमन गिल का बल्ला, 11 महीने बाद लगाया शतक Next post Shubman Gill | 12 पारी के बाद बोला शुभमन गिल का बल्ला, 11 महीने बाद लगाया शतक