FIH Pro League | हॉकी के रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड से हारा भारत, पेनल्टी शूटआउट में 2-4 से मिली म…

1 min read
Read Time:4 Minute, 18 Second

एफआईएच हॉकी में भारत बनाम नीदरलैंड (Pic credit: X)

Loading

राउरकेला: भारत (Indian Hockey Team) को एफआईएच प्रो लीग हॉकी प्रतियोगिता (FIH Pro League Hockey Tournament) के दूसरे चरण के मैच में बुधवार को यहां नीदरलैंड (Netherlands) से शूटआउट में 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। निर्धारित समय तक दोनों टीम 1-1 से बराबरी पर थी जिसके बाद शूटआउट का सहारा लिया गया।

भुवनेश्वर (Bhubaneswar) में खेले गए पहले चरण के मैच में भारत ने नीदरलैंड को शूटआउट में 4-2 से हराया था। तब निर्धारित समय तक दोनों टीम 2-2 से बराबरी पर थी। विश्व की नंबर एक टीम नीदरलैंड को फ्लोरिस मिडेंडॉर्प ने चौथे मिनट में ही मैदानी गोल करके बढ़त दिला दी थी। विश्व में चौथे नंबर की टीम भारत की तरफ से हार्दिक सिंह ने 38वें मिनट में बराबरी का गोल किया।

ऐसा रहा खेल 

नीदरलैंड को इस जीत से दो अंक मिले जबकि भारत को एक अंक से संतोष करना पड़ा। भारत ने शुरू में आक्रामक खेल दिखाकर नीदरलैंड पर दबाव बनाया लेकिन इसका वह सकारात्मक परिणाम हासिल नहीं कर पाया। नीदरलैंड ने चौथे मिनट में भारतीय सर्कल में सेंध लगाई और मिडेंडॉर्प अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला गोल करने में सफल रहे। नीदरलैंड को पहले क्वार्टर के अंतिम समय में पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक ने उसका अच्छी तरह से बचाव किया।

दूसरे क्वार्टर में दोनों टीम के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। सुखजीत सिंह ने 27वें मिनट में भारत की तरफ से बराबरी का गोल दाग दिया था लेकिन मैदानी अंपायर ने इसे अयोग्य घोषित कर दिया। भारत ने रेफरल भी लिया लेकिन इसका फैसला भी उसके पक्ष में नहीं गया। भारत तीसरे क्वार्टर में गोल करने के लिए बेताब दिखा। उसने तीसरे क्वार्टर के तीसरे मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन कप्तान हरमनप्रीत सिंह उसे पर गोल नहीं कर पाए। इसके 5 मिनट बाद भारत को दूसरा पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर हार्दिक सिंह ने रिबाउंड से गोल किया।

यह भी पढ़ें

अंतिम क्वार्टर में दोनों टीम ने एक दूसरे के सर्कल में कई बार गेंद पहुंचाई लेकिन वे गोल करने में नाकाम रही। भारत अपना अगला मैच शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। इसके बाद वह रविवार को आयरलैंड के खिलाफ अपने घरेलू अभियान का समापन करेगा। 

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

Leave a Reply