अध्यक्ष पद पर 'महाभारत', याद आई 'गांधारी'

अध्यक्ष पद पर ‘महाभारत’, याद आई ‘गांधारी’

Read Time:5 Minute, 49 Second

यादव समाज अध्यक्ष पद बैठक चढ़ी हंगामे की भेंट, समर्थकों ने चुने 4- 4 अध्यक्ष, पहनाई माला

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। शहर के श्री कृष्ण छात्रावास में आज यादव समाज के अध्यक्ष पद के लिए सर्वसम्मति से चुनाव हेतु बैठक का आयोजन किया गया। यह बैठक ना केवल हंगामेदार रही बल्कि इस बैठक में आज यादव समाज में भारी आपसी फूट भी देखने को मिली।

बैठक में सर्वसम्मति से किसी एक अध्यक्ष का चुनाव किया जाना था। जिसके लिए 8 उम्मीदवारों के नाम भी सामने आए। जिसके बाद आपस मे सहमति नही बनने पर समाज के बंधुओ ने बैठक की अध्यक्षता कर रहे डॉक्टर आर आर यादव को ही अध्यक्ष मानते हुए उन्हें माला पहना दी गई। लेकिन इसके साथ ही दूसरी और समाज के कुछ लोग एक अन्य प्रत्याशी को माला पहनाते हुए सभा से बाहर ले आये और नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद पूरा माहौल राजनीतिक रंग में बदल गया।

अध्यक्ष पद पर 'महाभारत', याद आई 'गांधारी
अध्यक्ष पद की माला पहने नजर आए डॉक्टर रतिराम यादव
अध्यक्ष पद पर 'महाभारत', याद आई 'गांधारी
अध्यक्ष पद की ‘माला’ के साथ नजर आए रामनिवास गिरदावर

करीब 5 घंटे चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच समर्थकों ने अपने- अपने उम्मीदवारों को अध्यक्ष मानते हुए गले में माला पहना दी और छात्रावास परिसर में नारेबाजी होने लगी। ये नजारा देखने लायक था क्योंकि 4- 4 अध्यक्ष गले में माला पहने हुए थे और समर्थक एक दूसरे के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे।

वहीं बैठक की अध्यक्षता कर रहे डॉ. आर. आर. यादव ने बाद में कहा, मेरे पास समय का अभाव है इसलिये मैं अध्यक्ष पद नहीं ले सकता। जिसके बाद फिर से होस्टल के हाल में जबरदस्त हंगामा हो गया और फिर से नये अध्यक्ष पद को चुनने की प्रकिया चालू की गई।

लेकिन फिर भी एक पक्ष के लोगों ने रामावतार यादव को समाज का अध्यक्ष मानकर माला व साफ़ा पहना दी। लेकिन कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ. रतिराम यादव ने कहा कि समाज की सर्वसम्मति ना होने के कारण किसी को भी अध्यक्ष नहीं बनाया गया है। सर्वसम्मति से पुरानी कार्यकारिणी का ही कार्यकाल आगामी 1 माह के लिए बढ़ा दिया गया है।

अध्यक्ष पद पर 'महाभारत', याद आई 'गांधारी'
पूर्व अध्यक्ष गिरधारीलाल गुरुजी ने कहा, रामावतार यादव देवता को बनाया अध्यक्ष कार्यभार शीघ्र सौंपेंगे
अध्यक्ष पद पर 'महाभारत', याद आई 'गांधारी'
समर्थकों के साथ अध्यक्ष पद की माला पहने नजर आए रामावतार यादव

वहीं समाज के पूर्व अध्यक्ष गिरधारी लाल गुरु जी ने रामावतार यादव, देवता को अध्यक्ष घोषित करते हुए उन्हें शीघ्र ही कार्यभार सौंपने की बात कही। वहीं रामावतार यादव ने अपने आप को समाज का अध्यक्ष बताते हुये कहा है कि समाज ने मुझे सर्व सहमति से चुना है। जो प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की है।

अध्यक्ष पद पर 'महाभारत', याद आई 'गांधारी
समर्थकों के साथ नजर आए रामकिशोर यादव, गले में माला, अध्यक्ष पद की जताई दावेदारी

वहीं एक अन्य दावेदार रामकिशोर यादव ने भी अपने आप को यादव समाज का अध्यक्ष बताते हुये कहा कि समाज के लिये 8 प्रत्याशियों ने अपना नाम चुनाव के लिये दिया था। जिसमे से 6 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लेते हुये मुझे सर्वसहमति से समर्थन दे दिया है। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ. रतिराम यादव की बात को भी रामकिशोर यादव ने सही बताते हुये कहा चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से होने चाहिये और 1 माह बाद चुनाव किये जाने की बात पर सहमति जताई।

अध्यक्ष पद पर 'महाभारत', याद आई 'गांधारी
पूर्व प्रधान ने किया गांधारी को याद, कहा- श्राप की रूपरेखा आज कोटपूतली में देखने को मिली

वहीं डॉ. रतिराम यादव के अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल होने के बाद पूर्व प्रधान बनवारी लाल यादव को कार्यक्रम का अध्यक्ष बनाया गया। जिसके बाद बनवारी यादव ने कहा, जो भी हुआ वह बिल्कुल गलत है। इस प्रकार का घटना क्रम नहीं होना चाहिये था। बनवारी यादव ने कहा कि समाज को श्राप लगा हुआ है। जिसकी रूप रेखा आज कोटपूतली में देखने को मिली।

इधर समाज के गणमान्य लोगों ने भी पूरे प्रकरण की निंदा करते हुए समाज के लिए आज की प्रक्रिया को घातक बताया है।

कोटपूतली शहर के अन्य समाचारों के लिए क्लिक करें- Kotputli News

अपडेट व ब्रेकिंग के लिए देखें – News Chakra

Loading

बढ़ती उम्र में भी चेहरे पर नहीं आएगा ढीलापन, झुर्रियों और स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय Previous post बढ़ती उम्र में भी चेहरे पर नहीं आएगा ढीलापन, झुर्रियों और स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय
आओ साथ चलें Next post आओ साथ चलें : 55 तीर्थयात्रियों का जत्था गोकुल, वृंदावन व मथुरा के लिए रवाना
error: Content is protected !!