कुम्हार समाज में आक्रोश, क्या है मामला

रात 1:30 बजे तक चली कुम्हार समाज की परगना बैठक, आंदोलन तेज करने के लिए बनाई रणनीति

Read Time:6 Minute, 9 Second

विकास प्रजापत मौत मामला, परिजनों ने कहा, पुलिस प्रशासन की आरोपियों से मिलीभगत के चलते पनप रहा समाज में आक्रोश

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। विकास प्रजापत मौत मामले की गुत्थी 5 महीने में भी नहीं सुलझने से कुम्हार समाज आक्रोशित हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी न होने और ना ही मामले का खुलासा होने से सरकार के खिलाफ आमजन में भी आक्रोश पनपता दिखाई दे रहा है।

कुम्हार समाज में आक्रोश, क्या है मामला

शुक्रवार रात्रि को कस्बे के प्रजापति छात्रावास में कुम्हार समाज ने परगना बैठक बुलाई, यहां पंच पटेलों की बैठक रात्रि 1:30 बजे तक चली। बैठक में विकास प्रजापति हत्याकांड को लेकर पिछले 81 दिन से चल रहे धरने की आगामी रूपरेखा एवं प्रजापति समाज को एकजुट करने के उद्देश्य को लेकर छात्रावास अध्यक्ष मामचंद ठेकेदार गोपालपुरा की अध्यक्षता में कोटपुतली परगना के प्रजापति समाज के 50 से अधिक गांवों के प्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण चर्चा हुई। जिसमें लगभग 300 पंच पटेल उपस्थित हुए। 

जानकारी देते हुए समाज के अध्यक्ष मामचंद ठेकेदार ने बताया, रात को 1:30 बजे तक चली सभा मे परगना क्षेत्र से गांवों से आये पंच पटेलों से सुझाव लिए गए। प्रमुख रूप से विकास प्रजापत मौत मामले से आक्रोशित समाज के पंच पटेलों ने कहा समाज की राजनैतिक भागीदारी की कमी के कारण राजनैतिक दलों की उपेक्षा से प्रजापति समाज आहत है। आहत प्रजापति समाज ने आम सर्वसम्मति बनाकर आगामी विधानसभा चुनाव में एकमत होकर मतदान करने का फैसला लिया है। साथ ही सरकार को आगाह किया है कि विकास प्रजापत मौत मामले में अगर शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो कुम्हार समाज प्रदेश स्तर पर व्यापक आंदोलन की रणनीति तैयार कर रहा है। 

इस दौरान कुम्हार महासभा राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष किशोर दुल्हेपुरा, दक्ष सेवा संस्थान के अध्यक्ष नरेश कुमार, पार्षद गंगाराम वर्मा, रिटायर्ड एसडीएम बीएल बासनीवाल, रिटायर्ड व्याख्याता जगराम प्रजापति, चंदाराम प्रजापति, दयाराम प्रजापति, अर्जुनलाल बासनीवाल, कमलेश प्रजापत, डॉ रोहतास प्रजापत, रामकरण प्रजापत, दयाशंकर प्रजापत, कैलाश प्रजापत व अमर सिंह प्रजापत सहित समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

विधायक निर्मल कुमावत विधानसभा में भी उठा चुके हैं मामला

गौरतलब है कि विकास प्रजापत मौत मामले में न्याय की मांग को लेकर जहां पीड़ित परिवार व सर्व समाज संघर्ष समिति द्वारा 81 दिन से लगातार अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है वहीं फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत ने भी इस मामले को विधानसभा में पुरजोर तरीके से उठाया है साथ ही सीबीआई जांच की मांग कर रखी है।

कुम्हार समाज में आक्रोश, क्या है मामला

गौरतलब है कि विगत 4 नवम्बर की शाम कस्बे के मौहल्ला बड़ाबास निवासी युवक विकास उर्फ अकबर उर्फ लट्टु (20) अपने मित्र नवरत्न सोनी व राहुल सोनी के साथ किसी समारोह में गया था। शनिवार 5 नवम्बर की अल सुबह 7 बजे युवक के परिजनों को सूचना मिली कि आपके लडक़े विकास की मृत्यु हो गई है। जिसका शव राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखा हुआ है।

सूचना पर मृतक के परिजन जिला अस्पताल पहुँचे। जहाँ मोर्चरी में उसके शरीर पर चोट के निशान भी देखे गये। इस सम्बंध में मृतक के पिता प्रकाश चंद कुमावत ने हत्या की आशंका जताते हुए विगत 5 नवम्बर को स्थानीय थाने में नामजद मामला भी दर्ज करवाया था। परिजनों का आरोप है कि मृतक के शरीर पर चोट व रस्सीनुमा चीज से बांधे जाने के निशान थे। साथ ही उसके अन्डर गारमेंट्स व जुते एवं मोबाईल भी गायब थे।

परिजनों का कहना है कि पुलिस ने मामले को लेकर शुरू से ही गंभीरता नहीं दिखाई। यहां तक की घटना स्थल पर 5 दिनों के बाद फॉरेन्सिक जाँच टीम बुलाई गई। इस दौरान दो बार बारिश आ चुकी थी। पुलिस जान बुझकर हत्या को दुर्घटना का रूप देने पर तुली हुई है। मृतक की बहन सीमा समेत परिजनों ने पुलिस को विभिन्न 18 सवालों की सूची थमाई हुई है, जिन पर भी पुलिस ने चुप्पी साध रखी है।

अपने आसपास के समाचार के लिए पढ़ें – न्यूज़ चक्र

अपडेट ब्रेकिंग के लिए देखिए – BREAKING NEWS CHAKRA

Loading

राजकीय विद्यालय के खेल मैदान को खुर्द-बुर्द किये जाने का मामला, धरना 10 वें दिन भी जारी रहा Previous post राजकीय विद्यालय के खेल मैदान को खुर्द-बुर्द किये जाने का मामला, धरना 10 वें दिन भी जारी रहा
बढ़ती उम्र में भी चेहरे पर नहीं आएगा ढीलापन, झुर्रियों और स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय Next post बढ़ती उम्र में भी चेहरे पर नहीं आएगा ढीलापन, झुर्रियों और स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय
error: Content is protected !!