Hussain Praises Anderson | 'वह एक असाधारण गेंदबाज… ', नासिर हुसैन ने जेम्स एंडरसन की जमकर की तारीफ

Hussain Praises Anderson | ‘वह एक असाधारण गेंदबाज… ‘, नासिर हुसैन ने जेम्स एंडरसन की जमकर की तारीफ

Read Time:4 Minute, 4 Second

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच (IND vs ENG 1st Test) खेला जा रहा है। यह टेस्ट हैदराबाद (Hyderabad) में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट के तीसरे का खेल शुरू होने से पहले पूर्व इंग्लैंड क्रिकेटर नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने जेम्स एंडरसन (James Anderson) के पहले टेस्ट में न खेलने पर हैरानी जताई है।

दरअसल, भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट में इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया है। जिससे बहुत से क्रिकेट के दिग्गज हैरान रह गए। जिसके बाद अब पूर्व इंग्लैंड क्रिकेटर नासिर हुसैन ने भी एंडरसन को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि एंडरसन को दूसरे मैच में खेला होगा क्योंकि वह गेंदबाजी आक्रमण में संतुलन ला सकते हैं।

मीडिया से बात करते हुए हुसैन ने खुलासा किया कि इंग्लैंड को तीन स्पिनरों के साथ खेलते देखकर वह “आश्चर्यचकित” थे। उन्होंने कहा कि टीम में जो रूट के साथ, मेहमान टीम के पास “चार स्पिनर और एक सीमर” हैं। इतना ही नहीं हुसैन ने यह भी बताया कि जैक लीच ने स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद कई महीनों से गेंदबाजी नहीं की है।

हुसैन ने कहा कि ‘मैंने खेल से पहले कहा था कि मैं एंडरसन को खिलाऊंगा। मैं टीम के संतुलन से थोड़ा आश्चर्यचकित था क्योंकि कुछ लोग तीन स्पिनर कह रहे हैं, लेकिन रूट के साथ, हमारे पास वास्तव में चार स्पिनर और एक सीमर है। इसलिए मैं थोड़ा आश्चर्य हुआ। मैं समझ गया कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। सबसे पहले, उन्होंने एक खाली पिच देखी है जो टर्न लेने वाली है।”

हुसैन आगे कहते हैं, “अगर एंडरसन नहीं, तो यह रॉबिन्सन हो सकता है, सिर्फ एक और सीमर। उपमहाद्वीप में एंडरसन का कौशल पिछले कुछ सालों में असाधारण रहा है। वह आपको नियंत्रण देता है, वह कटर्स फेंकता है, उसे रिवर्स स्विंग मिलती है।” उसके बाद हुसैन ने एंडरसन की तारीफ करते हुए उन्हें इंग्लैंड का अब तक का सबसे महान गेंदबाज बताया।

यह भी पढ़ें

जानकारी के लिए बता दें कि पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस दौरान उन्होंने अपनी पहली पारी में 10 विकेट खोकर 246 रन बनाए। जबकि भारत ने 436 रन बनाकर 190 की बढ़त हासिल की। अब खेल के तीसरे दिन खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड 4 विकेट खोकर 160 रन बना चुकी है।



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

India vs England | पहला टेस्ट मैच का तीसरा दिन, पहले सत्र में सिमट गयी टीम इंडिया, 190 रनों की मिली ... Previous post India vs England | पहला टेस्ट मैच का तीसरा दिन, पहले सत्र में सिमट गयी टीम इंडिया, 190 रनों की मिली …
IND vs ENG 1st Test | अश्विन को पसंद है 'Captain' का शिकार! बाएं हथे बेन स्टोक्स को 12वीं बार दिखाया... Next post IND vs ENG 1st Test | अश्विन को पसंद है ‘Captain’ का शिकार! बाएं हथे बेन स्टोक्स को 12वीं बार दिखाया…