ICC T20 Ranking | ICC रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव का दबदबा बरकरार, राशिद खान ने भी लगाई लंबी छलांग

Read Time:2 Minute, 24 Second

सूर्यकुमार यादव और राशिद खान (PIC Credit: Social Media)

Loading

दुबई: पिछले तीन महीने से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट (Cricket) से दूर रहने के बावजूद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग (ICC T20 Batters Ranking) में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि अफगानिस्तान (Afghanistan) के अनुभवी स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दस में लौटे हैं।

आईपीएल के आगामी सत्र में मुंबई इंडियंस के लिये वापसी करने जा रहे सूर्यकुमार के 861 अंक है जबकि दूसरे स्थान पर 802 अंक लेकर फिल साल्ट हैं। सूर्यकुमार ने दिसंबर में खेल हर्निया की सर्जरी के बाद से क्रिकेट नहीं खेला है।

वहीं आयरलैंड के खिलाफ 2.1 से मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राशिद खान ने शीर्ष दस में वापसी की है। वह चार पायदान की छलांग लगाकर नौवें से चौथे स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने श्रृंखला में तीन मैचों में आठ विकेट लिये।

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान के नवीन उल हक दो पायदान चढकर 55वें स्थान पर है। आयरलैंड के जोश लिटिल सात पायदान चढकर 39वें, मार्क एडेयर दो पायदान चढकर 56वें और बैरी मैकार्थी 15 पायदान चढकर 77वें स्थान पर हैं। टी20 हरफनमौलाओं की रैंकिंग में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर बने हुए हैं।

(एजेंसी)



PC : enavabharat

News Chakra

Loading

Leave a Reply

Previous post IPL 2024 | IPL ने जारी की ऑफिशियल पार्टनर्स की लिस्ट, My 11Circle समेत ‘ये’ ब्रांड्स बढ़ाएंगे टूर्नाम…
Next post IPL 2024 | गुजरात टाइटंस ने की मोहम्मद शमी के स्थान पर रिप्लेसमेंट की घोषणा, मुंबई की और से खेलेगा ‘…